Rajasthan: हनुमान बेनीवाल को उनकी पत्नी और भाई क्यों नहीं दे पाएंगे वोट, सामने आई चौंकाने वाली वजह

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan: हनुमान बेनीवाल को उनकी पत्नी और भाई क्यों नहीं दे पाएंगे वोट, जानें वजह
Rajasthan: हनुमान बेनीवाल को उनकी पत्नी और भाई क्यों नहीं दे पाएंगे वोट, जानें वजह
social share
google news

Hanuman Beniwal will not be able to vote for his party: हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) नागौर जिले के खींवसर (khinwsar) विधानसभा से प्रत्याशी हैं. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कर्ता-धार्ता बेनीवाल को उनकी पत्नी, भाई और परिवार के अन्य सदस्य वोट नहीं दे पाएंगे. साथ बेनीवाल और उनके परिवार के लोग अपनी पार्टी RLP को भी वोट नहीं दे पाएंगे. सुनकर आप बेशक चौंक गए होंगे पर ये सही है.

खींवसर विधानसभा सीट पर खड़े हनुमान बेनीवाल भले ही लोगों से खुद के लिए वोट की अपील करें और एक-एक वोट को कीमती बताएं पर वे खुद को वोट नहीं दे पाएंगे. साथ उनकी पत्नी, भाई और परिवार के अन्य बालिग सदस्य भी उन्हें वोट नहीं दे पाएंगे.

सामने आई ये वजह

हनुमान बेनीवाल ने खींवसर में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. नामांकन पत्र में उन्होंने बताया कि वह नागौर विधानसभा क्षेत्र के बरणगांव निवासी हैं. नामांकन पत्र में बताया कि वह नागौर विधानसभा क्षेत्र के भाग संख्या 90 की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के बूथ पर 795 नंबर पर हनुमान बेनीवाल पुत्र रामदेव बेनीवाल के नाम से मतदाता हैं. बूथ नंबर 797 पर उसके भाई नारायण बेनीवाल का वोट है. ऐसे में इनका वोट खींवसर में नहीं बल्कि नागौर विधानसभा में है.

RLP के किसी भी प्रत्याशी को नहीं दे पाएंगे वोट

हनुमान बेनीवाल और उनके परिवार का वोट नागौर विधानसभा में है. यहां कांग्रेस के प्रत्याशी हरेंद्र मिर्धा और बीजेपी की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा हैं. यहां हनुमान बेनीवाल ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है. यानी वे वोट अपनी पार्टी को नहीं बल्कि दूसरी पार्टी को ही देने के लिए मजबूर होंगे. यहां ज्योति मिर्धा उनकी लड़ाई है. फिर क्या बेनीवाल हरेंद्र मिर्धा या निर्दलीय उम्मीदवार को वोट देंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें:

Rajasthan: कांग्रेस जीती तो कौन बनेगा CM के सवाल पर प्रियंका गांधी ने दिया ये जवाब

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT