कौन जीत रहा बायतु? हरीश चौधरी के लिए हनुमान बेनीवाल की पार्टी बनी बड़ी चुनौती!

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

कौन जीत रहा बायतु? हरीश चौधरी के लिए हनुमान बेनीवाल की पार्टी बनी बड़ी चुनौती!
कौन जीत रहा बायतु? हरीश चौधरी के लिए हनुमान बेनीवाल की पार्टी बनी बड़ी चुनौती!
social share
google news

Who is winning Baytu assembly seat in Barmer district:  राजस्थान (rajasthan assembly election 2023) के बाड़मेर (barmer) जिले की बायतु विधानसभा सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला है. कांग्रेस ने यहां पूर्व मंत्री और कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया है तो दूसरी तरफ बीजेपी ने 60 साल के बुजुर्ग कार्यकर्ता बालाराम मूढ़ को चुनावी मैदान में उतारा है. इधर हनुमान बेनीवाल की आरएलपी ने लगातार दूसरी बार यहां उम्मेदाराम बेनीवाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

तीनों में इस बार कड़ी टक्कर बताई जा रही है. पिछले 2018 के विधानसभा चुनावों में आरएलपी ने पहली बार यहां अपना प्रत्याशी उतारा था. आरएलपी ने यहां कांग्रेस -बीजेपी के वोटबैंक में सेंधमारी करते हुए दोनों प्रमुख पार्टियों का चुनावी गणित बिगाड़ दिया था.

2018 विधानसभा चुनाव की बात करें तो यहां कांग्रेस के हरीश चौधरी ने करीब 13000 वोटों से जीत दर्ज की थी. वहीं आरएलपी के उम्मेदाराम दूसरे और बीजेपी के कैलाश चौधरी तीसरे स्थान पर रहे थे. कैलाश चौधरी वर्तमान में केंद्र की मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री हैं.

मतदान के बाद कांग्रेस के हरीश चौधरी पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपने फेसबुक हैंडल से कैरमबोड खेलते हुए तस्वीर भी साझा की है. पहले बताया जा रहा था कि इस बार कांग्रेस के हरीश चौधरी और आरएलपी के उम्मेदाराम बेनीवाल के बीच कांटे की टक्कर है, लेकिन अब बताया जा रहा है कि बीजेपी के उम्मीदवार बालाराम मूढ़ ने भी आरएलपी के वोटबैंक में बड़ी सेंधमारी की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ऐसे में अब कहा जा रहा है कि बायतु में कांग्रेस -बीजेपी और आरएलपी में कड़ी टक्कर है. तीनों प्रत्याशियों का भाग्य अब ईवीएम में कैद है. 3 दिसंबर को ही अब स्पष्ट हो पाएगी कि बीजेपी -कांग्रेस और आरएलपी में कौन किस पर भारी पड़ गया.

यह भी पढ़ें:

Rajasthan की 11 हॉट सीटों पर कौन मार रहा बाजी? जाने फलोदी सट्‌टा बाजार का लेटेस्ट अपडेट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT