Rajasthan Election: चुनाव से पहले फलोदी के सट्टा बाजार में BJP के भाव गिरे, टेंशन में आई कांग्रेस?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Election: चुनाव से पहले फलोदी के सट्टा बाजार में BJP के भाव गिरे, टेंशन में आई कांग्रेस?
Rajasthan Election: चुनाव से पहले फलोदी के सट्टा बाजार में BJP के भाव गिरे, टेंशन में आई कांग्रेस?
social share
google news

Rajasthan Election: राजस्थान में 6 दिन विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी. बड़े-बड़े नेताओं की एक के बाद सभाएं हो रही है. सभी पार्टियां जीत के लिए दमखम लगा रही है. लेकिन फलोदी (Phalodi Satta Bazaar) के सट्टा बाजार में भी मतदान से पहले हलचल तेज हो गई है. बाजार में सभी पार्टियों के भाव में उतार-चढ़ाव हो रहा है. इसके चलते बीजेपी-कांग्रेस पार्टियां की भी चिंता बढ़ गई है. फिलहाल सट्टा बाजार के भाव से कांग्रेस की प्रदेश से वापसी होती हुई नहीं दिख रही है, वहीं बीजेपी के भाव भी गिरते हुए दिखाई दे रहे हैं. देश के प्रमुख सट्टा बाजार फलोदी (Phalodi Bazaar) के एक प्रमुख स्टोरिए के मुताबिक राजस्थान में BJP को 122 से 125 सीट आने की संभावना है जबकि कांग्रेस को 62 से 65 सीट मिलने की संभावना है.

फलोदी के सट्टा बाजार में इस बार राजस्थान में पुरानी परंपरा के अनुसार ही नतीजे आने की चर्चाएं हैं. यानी कि सट्टा बाजार में इस बार बीजेपी की सरकार बन रही है. सट्टा बाजार ने एक बार BJP व एक बार कांग्रेस की सरकार आने के संदर्भ में इस बारभाजपा की वापसी का दावा किया है. सट्टा बाजार से आ रही खबर के बाद एक तरफ जहां राजनीतिक गलियारों में काफी माहौल गरमा गया है.

सट्टा बाजार में कांग्रेस का हाल

फलोदी के सट्टा बाजार में इस बार कांग्रेस की हालात ठीक नहीं दिखाई दे रही है. कांग्रेस को 62 से 65 सीट ही आने की संभावना है और इसके भाव 3.50 से 4 रुपए चल रहे हैं यानी राजस्थान में इस बार कांग्रेस के सत्ता में आने की संभावना काफी कम है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हालांकि प्रदेश में उनकी सरकार रिपीट होने का दावा किया है लेकिन राजस्थान के प्रमुख सट्टा बाजारों के मुताबिक राजस्थान में वहीं परम्परा जारी रहने की संभावना है तथा इस बार के चुनावों में भाजपा को बहुमत मिलने की संभावना है,

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भाजपा को कितने सीटें मिलने का अनुमान

वहीं सट्टा बाजार में बाजार के भाव डाउन हो गए हैं. सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक राजस्थान में भाजपा को 122 से 125 सीट मिलने की संभावना है, जबकि कांग्रेस को महज 62 से 65 सीटें ही मिलने की संभावना है. सट्टा बाजार में BJP की 122 से 125 सीट का भाव 20 से 25 पैसे चल रहा है यानी सट्टा बाजार के मुताबिक राजस्थान में निश्चित रूप से BJP सरकार बनाएगी और सट्टा बाजार ने यह भी घोषणा की है कि 80 फीसदी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के ही बनने की संभावना है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT