Rajasthan Elections: दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक संपन्न, कितने नामों पर हुई चर्चा, कब आएगी पहली सूची? जानें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan: दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक संपन्न, कितने नामों पर हुई चर्चा, कब आएगी पहली लिस्ट, डोटासरा ने बताया 
Rajasthan: दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक संपन्न, कितने नामों पर हुई चर्चा, कब आएगी पहली लिस्ट, डोटासरा ने बताया 
social share
google news

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. शनिवार को कांग्रेस की दिल्ली (Delhi) में स्क्रीनिंग कमेटी (Congress Screening Committee) की बैठक हुई. जहां पर तमाम उम्मीदवारों के पैनल्स पर चर्चा हुई. 4 घंटे से ज्यादा चली इस बैठक में प्रत्याशियों के चयन को लेकर बातचीत की गई. इससे पहले शुक्रवार को जयपुर के कांग्रेस वॉर रूम में प्रदेश इलेक्शन कमेटी (PEC) की बैठक हुई. जहां पर प्रदेशभर से आए नामों के पैनल्स पर चर्चा हुई. वहीं रविवार को PEC में तय हुए पैनल्स को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सामने रखा गया. स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) , सीएम गहलोत (Ashok Gehlot), गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara), सचिन पायलट (Sachin Pilot), सीपी जोशी समेत अन्य नेता शामिल हुए.

बैठक के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी (CEC) की बैठक सभी सीटों पर व्यापक चर्चा की गई. सभी नेताओं ने बैठक में अपनी बात रखी. अब प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर CEC की बैठक में लगेगी.

डोटासरा बोले- CEC बैठक के बाद लगेगी नामों पर मुहर

डोटासरा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की किसी भी सीट पर कोई विरोध नहीं है. सभी की राय से जिताऊं कैंडिडेट के नाम पर मुहर लगेगी. बैठक में सभी भावी उम्मीदवारों के नामों चर्चा की गई. डोटासरा ने सरकार रिपीट करने की बात को दोहराते हुए कहा कि प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके पास कैंडिडेट्स नहीं है, इसलिए उन्होंने अपने सांसदों को टिकट दिया है. जहां बीजेपी ने प्रत्याशी उतारे हैं वहां उनका विरोध हो रहा है. डोटासरा ने कहा कि 17 अक्टूबर को फिर से स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. जहां पैनल तैयार होगा और 3 नामों के पैनल को केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) को भेजा जाएगा. जिसके बाद लिस्ट पर आखिरी मुहर लगेगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीएम बोले- सरकार के खिलाफ लहर नहीं

बैठक में शामिल होने से पहले सीएम गहलोत ने कहा कि ‘सरकार के खिलाफ कोई लहर नहीं है. लोगों को हमसे कोई शिकायत नहीं है. अगर किसी विधायक के खिलाफ शिकायत है तो हम उस क्षेत्र में जा रहे हैं, सर्वे रिपोर्ट है, फीडबैक भी लेंगे… जीत के आधार पर ही टिकट दिया जाएगा. स्क्रीनिंग कमेटी उसी को प्राथमिकता देगी’.

कौन हैं केसरी सिंह जिन्हें RPSC मेंबर बनाकर पछता रहे CM गहलोत!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT