Rajasthan Election: कांग्रेस के लिए आफत बन गए ये 21 उम्मीदवार, पराजय से बचना पार्टी के लिए बड़ी चुनौती

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Election: कांग्रेस के लिए आफत बन गए ये 21 उम्मीदवार, पराजय से बचना पार्टी के लिए बड़ी चुनौती
Rajasthan Election: कांग्रेस के लिए आफत बन गए ये 21 उम्मीदवार, पराजय से बचना पार्टी के लिए बड़ी चुनौती
social share
google news

Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress Candidate List Rajasthan) हो या भाजपा हर सीट पर जिताऊ उम्मीदवार उतार रही है. प्रत्याशियों को लेकर पार्टी का मंथन चल रहा है. कांग्रेस ने अभी तक 3 सूची जारी की हैं. इनमें 95 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं. इनमें 21 सीटों पर जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है. शहरी क्षेत्र में हालत ज्यादा खराब हैं.

कांग्रेस हो या बीजेपी दोनों ही पार्टियों को अपनों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. कहीं अंदर खाने तो कहीं नेता खुलेआम विरोध पर उतर आए हैं. कामां विधानसभा सीट पर जाहिदा खान के विरोध में लगातार विरोध प्रदर्शन चल रहा है. जाहिदा खान के पति की गाड़ी पर लोगों ने पथराव किया. तो सीएम के सलाहकार दानिश अबरार की गाड़ी ही तोड़ दी. प्रदेश में बीकानेर, मालवीय नगर, आदर्श नगर, मसूदा, डूंगरपुर, डीडवाना सहित 21 विधानसभा सीटों पर विरोध देखने को मिल रहा है.

इन सीटों पर है भारी विरोध

रामगढ़ विधानसभा सीट से सफिया खान का टिकट कटा है. उनके पति जुबेर खान को टिकट मिला है. सफिया खान इसका विरोध कर रही हैं. बीकानेर में राजकुमार किराड ने ऐलान किया है कि वो बीड़ी कला को हराएंगे. महुआ में ओम प्रकाश को टिकट मिला है. वहां अन्य दावेदार विरोध में रैली निकाल रहे हैं. आदर्श नगर सीट से रफीक खान के खिलाफ नारे लग रहे हैं. रफीक खान को हटाने की बात हो रही है. तो कामा सीट पर जाहिदा खान का जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है. दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर कार्यकर्ता और नेता लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मसूदा में राकेश पारीक का विरोध हो रहा है. तो सवाई माधोपुर में दानिश अबरार के विरोध में युवा रैली निकाल रहे हैं. बाडी में गिर्राज मलिंगा को टिकट मिलने से पहले ही जयवंत सिंह में अन्य विरोधी सड़क पर उतर आए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन सीटों पर विरोधियों ने चुनाव लड़ने का किया ऐलान

प्रदेश की बगरू, करौली, डूंगरपुर, मालवीय नगर, किशनपोल, नदबई, डीडवाना, सादुलशहर, सूरतगढ़, शिव, दोसा, बस्ती, विराटनगर सीट पर बागियों ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में पार्टी के लिए परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. इसलिए पार्टी अब बची हुई विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पा रही है. मंथन की प्रक्रिया जारी है. एक-एक सीट पर पार्टी के नेता विचार विमर्श कर रहे हैं.

Rajasthan Election: आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू, कौन कब भरेगा फॉर्म, कितनी भरनी पड़ती है जमानत राशि? जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT