Rajasthan Election: RLP पार्टी को वोट नहीं देंगे हनुमान बेनीवाल और उनका परिवार, वजह आई चौंकाने वाली

Kesh Ram

ADVERTISEMENT

संसद में घुसपैठिये को दबोचने वाले सांसद हनुमान बेनीवाल ने क्यों दिया इस्तीफा, जानिए अब क्या करेंगे?
संसद में घुसपैठिये को दबोचने वाले सांसद हनुमान बेनीवाल ने क्यों दिया इस्तीफा, जानिए अब क्या करेंगे?
social share
google news

Rajasthan Elcetion: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की बिसात बिछ चुकी है. ऐसे में सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए पूरा जोर लगा रही है. वहीं तीसरे मोर्चे के रूप में आरएलपी-असपा साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. खुद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) अपनी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (Rashtriya Loktantrik Party) से चुनाव लड़ रहे हैं. बेनीवाल खींवसर से चुनाव लड़ रहे हैं. फिलहाल इस सीट पर उनके भाई आरएलपी पार्टी से विधायक है. लेकिन इस बार वह आरएलपी को वोट नहीं कर पाएंगे. चौंकाने वाली बात यह है कि खुद बेनीवाल और उनका खुद का परिवार हनुमान बेनीवाल को वोट नहीं कर पाएंगे.

प्रदेश में तीसरे मोर्चे के रूप में उभर रही पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो व नागौर के सासंद हनुमान बेनीवाल और उसके परिवार के सदस्य विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी (RLP)को नही देंगे वोट. हनुमान बेनीवाल के छोटे भाई वर्तमान में एमएलए नारायण बेनीवाल भी RLP को अपना मतदान नहीं करेंगे. नारायण बेनीवाल खुद अपनी ही पार्टी के लिए लोगो से वोट देने की अपील कर रहे हैं. वही (RLP) पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल खुद राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ रेलियां और चुनावी सभा कर रहे हैं.

आखिर RLP को क्यों वोट नहीं कर पाएंगे बेनीवाल और उनका परिवार

हनुमान बेनीवाल इस बार खींवसर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बेनीवाल खुद खींवसर विधानसभा को आरएलपी पार्टी की राजधानी बताते हैं. दरअसल हनुमान बेनीवाल ने खींवसर में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था और नामांकन पत्र में उसमें बताया कि वह नागौर विधानसभा क्षेत्र के बरणगांव निवासी हैं. नामांकन पत्र में बताया कि वह नागौर विधानसभा क्षेत्र के भाग संख्या 90 की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के बूथ पर 795 नंबर पर हनुमान बेनीवाल पुत्र रामदेव बेनीवाल का वोट दर्ज है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पत्नी और भाई भी नहीं करेंगे आरएलपी को वोट

वहीं 797 नंबर पर उनके भाई नारायण बेनीवाल का वोट है. इस बार आरएलपी पार्टी ने नागौर विधानसभा क्षेत्र से किसी भी प्रत्याशी को मैदान में नहीं उतरा है. वहीं आरएलपी पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल और उसके परिवार अपनी ही पार्टी को वोट नहीं दे पाएंगे. हनुमान बेनीवाल के विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी हरेंद्र मिर्धा है और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर ज्योति मिर्धा हैं. वहीं निर्दलीय प्रत्याशी हबीबुर्रहमान अशरफी लंबा है. अब देखना होगा आरएलपी पार्टी के मुखिया और उसके परिवार कौन सी पार्टी को मतदान करते हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT