राजस्थान सरकार के मंत्री ने लगवाए ये पोस्टर, खुद को बता रहे भगवान राम का वंशज

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Poster of Minister Pratap Singh Khachariyawas in discussion: राजस्थान सरकार के मंत्री ने लगवाए ये पोस्टर, खुद को बता रहे भगवान राम का वंशज
Poster of Minister Pratap Singh Khachariyawas in discussion: राजस्थान सरकार के मंत्री ने लगवाए ये पोस्टर, खुद को बता रहे भगवान राम का वंशज
social share
google news

Congress’s slogan Jai Siyaram on the path of soft Hindutva: राजस्थान (rajasthan election 2023) में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इधर राजधानी में राजस्थान सरकार के मंत्री का पोस्टर चर्चा में है. दरअसल उस पोस्टर में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (pratap singh khachariawas) हैं. पोस्टर पर ‘जय सियाराम’ (jai siya ram) लिखा हुआ है. साथ भगवान राम और मां सीता की तस्वीर लगी हुई है.

राजस्थान के चुनावी रण में ‘जय श्री राम’ और ‘जय सियाराम’ केवल नारा ही नहीं बल्कि मुद्दा भी बनता जा रहा है. भाजपा जय श्रीराम बोलकर कांग्रेस को आड़े हाथों ले रही है, तो वही कांग्रेस भी जय सियाराम का नारा देकर सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चल पड़ी है.

जयपुर में कांग्रेस नेता और मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने ‘जय सियाराम’ के स्लोगन के साथ बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर चस्पा कराए हैं. इन पोस्टर्स में भगवान श्रीराम और सीता के साथ तिलक लगाए प्रताप सिंह खाचरियावास खुद नजर आ रहे हैं.

कांग्रेस का जय सियाराम पर जोर क्यों?

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दरअसल कांग्रेस नेता के इस तरह के पोस्टर और ‘जय सियाराम’ का नारा इसलिए चर्चाओं में है, क्योकि राजस्थान में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे हुए थे. तब कांग्रेस नेता राहुल गांधी जब दौसा जिले से गुजर रहे थे तो रास्ते में एक बीजेपी का कार्यालय मिला. यहां छत पर खड़े कुछ कार्यकर्ताओ ने राहुल गांधी को देख ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. जिसके बाद राहुल गांधी ने हाथ जोड़कर अभिवादन किया और इन कार्यकर्ताओं को ‘जय सियाराम’ भी कहा है.

अक्सर राहुल गांधी खुद कहते है कि बीजेपी जय सियाराम नहीं कहते बल्कि जय श्रीराम बोलते हैं और ऐसा करके वो सीता देवी का अपमान कर रहे हैं. ऐसे में प्रताप सिंह खाचरियावास जो अपने आप को भगवान राम के वंशज बताते है उन्होंने ने भी अब ‘जय सियाराम’ के पोस्टर लगवा चुनावी रण में ताल ठोक दी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें:

ADVERTISEMENT

Rajasthan assembly election 2023: 23 नवंबर को होगा विधानसभा चुनाव, 3 दिसंबर को आएगा रिजल्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT