Rajasthan Latest Survey: राजस्थान में BJP का मिशन-25 फेल, कई दिग्गज हार रहे चुनाव, सामने आया चौंकाने वाला सर्वे

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Latest Survey: राजस्थान में BJP का मिशन-25 फेल, कई दिग्गज हार रहे चुनाव, सामने आया चौंकाने वाला सर्वे
Rajasthan Latest Survey
social share
google news

Rajasthan Latest Survey: राजस्थान में पहले चरण के चुनाव के लिए आज शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा. 19 अप्रैल को 12 जिलों में मतदान होगा. इसके लिए सभी पार्टियां जीत के लिए पूरा दम लगा रही है. प्रदेश में लगाातार स्टार प्रचारकों की रैलियां हो रही है. इसी बीच आ रहे अलग-अलग सर्वे अलग-अलग पार्टियों की जीत के दावे कर रहे हैं, मंगलवार शाम को TV9 Polstrat का एक सर्वे सामने आया है. यह सर्वे (TV9 Polstrat Survey) भाजपा के मिशन-25 पर पानी फेरते नजर आ रहा है. इस सर्वे में बीजेपी का 'मिशन-25' पूरा होता हुआ नहीं दिख रहा है. वहीं इस सर्वे के मुताबिक इंडिया गठबंधन अच्छी सीटें जीतते नजर आ रहा है.

चुनाव से 2 दिन पहले आए सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को लिए राहत भरी खबर मिल सकती है. इस सर्वे के मुताबिक भाजपा इस बार पुराने 2 चुनावों की तुलना में पिछड़ती नजर आ रही है. आइए आपको इस सर्वे के नतीजों के बारे में बताते हैं. 

राजस्थान में किस पार्टी को कितनी सीटें

राजस्थान की 25 सीटों पर किए गए इस सर्वे में बीजेपी का 6 सीटों पर लॉस होता हुआ नजर आ रहा है. इस सर्वे के मुताबिक प्रदेश में बीजेपी को 19, कांग्रेस को 02, RLP-मकपा को 1-1 सीटें मिल रही है. वहीं कई दिग्गज चुनाव हारते नजर आ रहे हैं. इनमें बाड़मेर, जोधपुर, नागौर, दौसा, बासंवाड़ा-डूंगरपुर और सीकर सीट शामिल है.  

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कौन-कौन दिग्गज हार रहा चुनाव ?

TV9 Polstrat Survey के मुताबिक प्रदेश में दो केंद्रीय मंत्रियों जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत और बाड़मेर से कैलाश चौधरी की हार हो रही है. इसी तरह नागौर में बीजेपी की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा की हार हो रही है. वहीं दौसा से कन्हैयालाल मीणा, बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से महेंद्रजीत मालवीया और सीकर से सुमेधानंद सरस्वती की हार बताई गई है.

किसे कितना वोट मिलेगा?

TV9 Polstrat Survey के मुताबिक एनडीए को 48.59 प्रतिशत,  इंडिया गठबंधन को 39.19% और अन्य के पास  2.75% वोट मिल रहे हैं. वहीं 9.52% ऐसे वोट हैं जो तय नहीं है कि किसके पास जा रहे हैं. TV9 Polstrat ने इस सर्वे को करने के लिए रैंडम नंबर जेनरेटर कर उनपर कॉल कर लोकसभा की 543 सीटों पर सर्वे किया है. इस सर्वे में हर विधानसभा सीट से सैंपल लिया गया. 1 अप्रैल से 13 अप्रैल तक देश भर की 4123 विधानसभा सीटों का सैंपल लिया गया.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT