Rajasthan: वोट मांगने पहुंचे सांसद का विरोध, जनता ने लगाए 'जौनापुरिया..गो बैक' के नारे, टोंक-सवाईमाधोपुर में MP के खिलाफ माहौल

Pramod Tiwari

ADVERTISEMENT

Rajasthan: वोट मांगने पहुंचे सांसद का विरोध, जनता ने लगाए 'जौनापुरिया..गो बैक' के नारे, टोंक-सवाईमाधोपुर में MP का कड़ा विरोध
Rajasthan: वोट मांगने पहुंचे सांसद का विरोध, जनता ने लगाए 'जौनापुरिया..गो बैक' के नारे, टोंक-सवाईमाधोपुर में MP का कड़ा विरोध
social share
google news

Rajasthan: टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षैत्र से भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया का विरोध अब अपनी ही पार्टी में मुखर होने लगा है. खास बात यह कि उनका विरोध उसी विधानसभा क्षेत्र मालपुरा में देखने को मिला. जहां से गत लोकसभा चुनाव में आठों विधानसभा क्षेत्रों में सर्वाधिक मतों से जीत हासिल की थी. उससे भी बड़ी बात यह है कि प्रत्याशी व सांसद जौनापुरिया का यह विरोध पीएचईडी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी की मौजूदगी में उस समय हुआ जब वे स्वयं 2024 के लोकसभा चुनाव को पीएम मोदी का चुनाव बताते हुअ कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. 

जैसे ही चौधरी ने दस वर्ष से सांसद व भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया की प्रशंसा की.  बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं ने मालपुरा क्षैत्र व कार्यकर्ताओं की उपेक्षा किये जाने के आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा खड़ा कर दिया. इस हंगामे के चलते मंत्री चौधरी को अपना संबोधन बीच में ही रोकना पड़ा. काफी देर तक चले हंगामे के बीच सुखबीर सिंह जौनापुरिया कार्यकर्ताओं के गुस्से को देख चुप्पी साधे नजर आए.

कार्यकर्ताओं ने लगाये जौनापुरिया गो बैक के नारे

कार्यकर्ता कितने नाराज थे इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मंत्री चौधरी की समझाइश के बाद भी अपनी नाराजगी प्रकट करते रहे. कुछ कार्यकर्ताओं ने जौनापुरिया गो बैक के नारे भी लगाना शुरू कर दिए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मंत्री को कार्यकर्ता के हाथ से छिनना पड़ा माइक

सांसद व प्रत्याशी पर लग रही आरोपों की झड़ी के बीच जब मंत्री कन्हैयालाल चौधरी की समझाईश के बाद भी कार्यकर्ता आक्रोश प्रकट करते रहे तो उन्हें आगे बढ़कर उनके हाथ से माईक छिनना पड़ा.

पोल खुलती देख मीडिया को निकाला बाहर

भाजपा के अनुशासित होने की पोल खुलती देख मंच संचालन कर रहे एक भाजपा पदाधिकारी ने ऐसे में बैठक में मौजूद मीडियाकर्मियों को बैठक से बाहर जाने तक का फरमान सुना दिया. 

ADVERTISEMENT

2019 में मालपुरा से सांसद को मिली थी सबसे ज्यादा बढ़त

जौनापुरिया टोंक-सवाई माधोपुर से लगातार तीसरा चुनाव लड़ रहे है.पिछले लोकसभा चुनाव में मालपुरा विधानसभा क्षेत्र से जौनापुरिया को सर्वाधिक 56 हजार वोटों की लीड इसी क्षेत्र से मिली थी. लेकिन इस बार विधानसभा चुनावों में मालपुरा क्षेत्र से मंत्री कन्हैया लाल चौधरी के सामने एक गुर्जर प्रत्याशी के निर्दलीय चुनाव लड़ने से भी जाट मतदाताओं में नाराजगी है. साथ ही वे क्षेत्र की उपेक्षा को लेकर सांसद से नाराज नजर आए.

ADVERTISEMENT

मंत्री बोले- कार्यकर्ताओं ने निकाली अपनी भड़ास

बैठक में प्रत्याशी व सांसद जौनापुरिया का बचाव करते हुए मंत्री ने कहा कि सांसद ने इस क्षेत्र में बहुत काम किया है लेकिन कार्यकर्ता राज्य व केंद्र सरकार के अलग कामों के बार नहीं समझते हैं इसलिए वे ऐसे आरोप लगा रहे हैं. मंत्री ने कहा कि ये कार्यकर्ताओं की भड़ास थी जो अब पूरी तरह निकल गयी है बाकी सभी एकजुट हैं और रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतेगें.

सांसद जौनापुरिया बोले आरोप पूरी तरह से बेफिजूल

प्रत्याशी व सांसद जौनापुरिया ने कहा कि कार्यकर्ता जो आरोप लगा रहे थे वे बिना सिर पैर के आरोप हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT