Rajasthan Politics: बाड़मेर में मोदी की सभा में क्या-क्या हुआ, रविंद्र सिंह भाटी पर क्यों चुप्पी साध गए पीएम?

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthan Politics: बाड़मेर में मोदी की सभा में क्या-क्या हुआ, रविंद्र सिंह भाटी पर क्यों चुप्पी साध गए पीएम?
Rajasthan Politics
social share
google news

Rajasthan Politics: राजस्थान के पीएम मोदी की कल बाड़मेर में जनसभा हुई. ऐसे में सभी की नजरे पीएम मोदी के भाषण पर रही. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने इंडिया गठबंधन को विकास विरोधी बताया. वहीं पीएम मोदी ने निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी पर कुछ नहीं बोला. हालांकि पीएम ने उन्हें नजरअंदाज करके उनसे बीजेपी का कॉम्पिटशन नहीं माना. हालांकि रविंद्र भाटी की यात्रा की तरह बीजेपी पदाधिकारियों को घर-घर जाकर उनकी राम-राम देने की बात कही. राजनीतिक जानकार मान रहे हैं बाड़मेर में रविंद्र सिंह भाटी के साथ लोगों का जुड़ाव हो गया. जिसके चलते अगर पीएम उनके खिलाफ कुछ बोलते तो वह भाटी के पक्ष में चला जाता, ऐसे में उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस को ही टारगेट किया.

पीएम मोदी ने कहा कि 'जब भी चुनाव आता हैं. संविधान के नाम पर झूठ बोलना ये इंडिया गठबंधन के सब साथियों की फैशन बन गया है.' कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि ' वो कांग्रेस जिसने बाबा साहब के जीते जी उन्हें चुनाव हरवाया. जिसने बाबा साहब को भारत रत्न नहीं मिलने दिया. वो कांग्रेस जिसने देश में आपातकाल लगाकर देश का संविधान खत्म करने कोशिश की. वो कांग्रेस मोदी को गाली देने के नाम पर संविधान की आड़ ले रही है?' 

बाबा साहब खुद आए तब भी संविधान खत्म नहीं कर सकते

मोदी ने कहा कि 'ये मोदी है जिसने देश में पहली बार संविधान दिवस मनाना शुरू किया. ये कांग्रेस वालों ने संविधान दिवस बनाने का विरोध किया था, पार्लियामेंट में भाषण हैं उनका, क्या ये बाबा साहब का अपमान है या नहीं?' पीएम मोदी ने कहा कि जहां तक संविधान का सवाल है, आप लिख के लीजिए कि 'बाबा साहब अम्बेडकर खुद भी आ जाए तो संविधान खत्म नहीं कर सकते.' 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पेयजल, एयरपोर्ट रिफाइनरी पर कांग्रेस को घेरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाड़मेर -जैसलमेर के पेयजल किल्लत के मुद्दे समेत बाड़मेर में बनने वाले एयरपोर्ट को रिफाइनरी को लेकर भी कांग्रेस पर हमला बोला. मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले 70 सालों में कांग्रेस ने एक भी काम ठीक से नहीं किया. यहां की हमारी माताएं बहनें तपती धूप में सिर पर पानी के घड़े लेकर दूर -दूर से पानी लाती है. मारवाड़ी भाषा में बोलते हुए मोदी ने कहा कि 'यहां घी ढुले तो महारों कुछ ना जासी, पानी ढुले म्हारो सब कुछ जासी' (घी गिर जाए तो कुछ नहीं जाएगा, पानी गिर गया तो सब कुछ गया). मतलब पानी की महता घी से ज्यादा है. हमने पानी की किल्लत को दूर करने के लिए जल जीवन मिशन शुरू किया और काफी हद तक काम भी किया. लेकिन, कांग्रेस की सरकार ने राजस्थान में जल जीवन मिशन में भी भ्रष्टाचार किया.

मोदी ने कहा कि पिछली गहलोत सरकार ने यहां बनने वाले एयरपोर्ट को भी रोकने का काम किया. अगर कांग्रेस ब्रेक नहीं लगाती तो अब तक बाड़मेर में एयरपोर्ट बन गया होता. मोदी ने कहा कि रिफाइनरी में भी कांग्रेस ने रोड़े अटकाए. लेकिन, अब रिफाइनरी का काम तेजी से होगा और मैं खुद उद्घाटन करने आऊंगा. रिफाइनरी से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

ADVERTISEMENT

कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप नजर आती है ; मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ये इंडिया गठबंधन वाले भारत के खिलाफ कितनी नफरत से भरे हुए हैं. ये इनके मेनिफेस्टो में भी नजर आता है. कांग्रेस के मेनिफेस्टो में तो बंटवारे की गुनहगार मुस्लिम लीग की छाप नजर आती है. अब इंडिया गठबंधन में शामिल और दल ने देश के खिलाफ बहुत खतरनाक ऐलान किया है. उन्होंने अपने मेनिफेस्टो में लिखा है जिस पोकरण की धरती ने भारत को परमाणु शक्ति से संपन्न किया. अब इंडिया गठबंधन का कहना है  कि हम भारत के परमाणु हथियार नष्ट कर देंगे, दरिया में डूबो देंगे. मोदी ने कहा कि भारत जैसा देश, जिसके दोनों तरफ पड़ोसियों के पास परमाणु हथियार हो, क्या उस देश में परमाणु हथियार समाप्त करना, इसकी सोच समाप्त करना चाहता है, इंडिया गठबंधन. इतना कहते हुए पीएम मोदी ने उपस्थित जनता से पूछा कि 'क्या  परमाणु हथियार समाप्त होने चाहिए.' जिसका जवाब जनता ने ना में देते हुए मोदी - मोदी के नारे लगाए. मोदी ने कहा कि ये कैसा गठबंधन है जो भारत को शक्तिविहीन करना चाहता है.

ADVERTISEMENT

पूर्व मंत्री स्व.जसवंत सिंह को किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में देश के रक्षा, विदेश, वित्त मंत्री रहे स्वर्गीय जसवंतसिंह जसोल को याद करते हुए कहा कि 'ये बाड़मेर हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता जसवंतसिंह जी जसोल का क्षेत्र है. यहां के लोगों ने मुझे हमेशा बोला है कि मोदी जी आप देश के दुश्मनों को सबक सिखाओ, बाड़मेर जिताने की जिम्मेदारी हमारी है.

सभा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री और बाड़मेर  जैसलमेर लोकसभा सीट से प्रत्याशी कैलाश चौधरी, राज्यमंत्री के.के. विश्नोई, विधायक महंत प्रतापपुरी, छोटूसिंह, हमीरसिंह भायल, अरुण चौधरी, आदुराम मेघवाल, निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी और बीजेपी में घर वापसी करने वाले पूर्व सांसद मानवेंद्रसिंह जसोल समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मंच पर मौजूद रहे.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT