Rajasthan: 'हम राम के पुजारी, वो राम के व्यापारी', बीजेपी पर जयराम रमेश का तंज, बोले- मोदी विश्वगुरु नहीं विषगुरु

Satish Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा प्रधानमंत्री मोदी विश्वगुरु नहीं विष गुरु है. उदयपुर में पत्रकार वार्ता में जयराम ने कहा हम राम के पुजारी हैं, राम के व्यापारी नहीं है. असल में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राज्यसभा सांसद जयराम रमेश मंगलवार को उदयपुर पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि पहले चरण के चुनाव के बाद देश के प्रधानमंत्री परेशानी में है. अब उन्होंने धु्व्रीकरण का रास्ता अपना लिया है. अपने आप को विश्वगुरु मानते हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों से जिस भाषा का उन्होंने उपयोग किया है वो विश्व गुरु नहीं विष गुरु है.

रमेश मंगलवार को उदयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के न्याय पत्र में आर्थिक विषमताओं को लेकर चर्चा है. इसलिए पीएम मोदी नई भाषा में बोल रहे हैं.  उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण आर्थिक विकास का लाभ सभी को ना मिलकर सिर्फ कुछ उद्योगपति मित्रों को ही मिल रहा है. बीजेपी के 400 के नारे को लेकर कहा कि उनकी पार्टी के नेता कहते है और सच भी यही है कि भाजपा नया संविधान बनाने के ​लिए ही तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन इस बार चुनाव के नतीजे में निर्णायक भूमिका में रहेगा और चौंकाने वाले नतीजे आएंगे. उन्होंने कहा 2024 का यह लोकसभा चुनाव संविधान को बचाने के लिए लड़ा जा रहा है. 

'हम राम के पुजारी हैं, राम के व्यापारी नहीं'

उन्होंने कहा कि हर बार की तरह 2021 में भी जनगणना होनी चाहिए थी. जिससे अनुसूचित जाति-जनजाति जातियों का सही आंकलन कर पुख्ता जानकारी प्राप्त हो सकें परंतु इसे होने नहीं दिया गया. राम मंदिर से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि हम राम के पुजारी हैं, राम के व्यापारी नहीं. देश में सामाजिक सुरक्षा, महंगाई, बेरोजगारी और संविधान को बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि विगत एक वर्ष से मोदी जी मणिपुर नहीं गए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने न्याय पत्र में 5 न्याय है और 25 गारंटी हैं जिसे सरकार बनने पर लागू किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT