Rajasthan: 'इनको 400 सीटें ही क्यों चाहिए?', धौलपुर में पायलट ने BJP की मंशा पर उठाए सवाल, बोले- इनकी नीयत में खोट

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

Rajasthan: 'इनको 400 सीटें ही क्यों चाहिए?', धौलपुर में पायलट ने BJP की मंशा पर उठाए सवाल, बोले- इनकी नीयत में खोट
Rajasthan
social share
google news

Lok Sabha Election: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने धौलपुर जिले में कांग्रेस प्रत्याशी भजनलाल जाटव के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि अबकी बार 400 पार... तो चुनाव क्यों करा रहे हो. राजीव गांधी के समय में भी 400 पार थे लेकिन बीजेपी को खत्म करने की बात नहीं की गई.

पायलट ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हुआ है. सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद राम मंदिर बनाने का फैसला दिया था. किसी नेता ने मंदिर नहीं बनाया. मोदी सरकार संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने का काम कर रही है. अगर संस्थाओं को कमजोर किया जाएगा तो उनका आदेश कौन मानेगा. पूर्व डिप्टी सीएम पायलट ने कहा कि कांग्रेस और गैर कांग्रेस सरकारों ने कभी भी संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर नहीं किया है लेकिन बीजेपी सरकार संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने का काम कर रही है.

4 जून को इंडिया गठबंधन कांग्रेस की सरकार बनेगी

पीएम मोदी के 'अबकी बार चार सौ पार' के नारे पर कटाक्ष करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम पायलट ने कहा कि उन्हें पता है कि वह चार पार करने जा रहे हैं तो चुनाव ही क्यों करा रहे है. पायलट ने कहा 'सरकार बनाने के लिए कितने सांसद चाहिए- 272...इनको 400 क्यों चाहिए?..इनकी नीयत ये है कि संविधान में जो प्रावधान हैं.. गरीबों का, दलितों का आरक्षण है उसके साथ छेड़छाड़ करना चाहते हैं लेकिन जनता बदलाव चाहती है' इस बार 4 जून क देश में इंडिया गठबंधन कांग्रेस की सरकार बनेगी'. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भाजपा 2047 से पहले आने वाले सालों बात करने को तैयार नहीं 

पूर्व डिप्टी सीएम पायलट ने कहा कि चुनावी बांड के माध्यम से भाजपा को हजारों करोड़ों रुपए का चंदा मिला. सर्वोच्च संस्था सुप्रीम कोर्ट द्वारा चुनावी बांड का खुलासा कराए जाने के बाद केंद्र सरकार ने 1994 में कांग्रेस को मिले एक नोटिस का हवाला देते हुए उनके खातों को सीज कर दिया जिसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर खोला गया है. 19 तारीख को पहले चरण का मतदान होना है, जिसके लिए सभी मतदाताओं को इस बार अपने मत का प्रयोग करना है. पूर्व डिप्टी सीएम पायलट ने कहा कि बीजेपी चार सौ पार के नारे के साथ कह रही है कि अमृतकाल चल रहा है. उनकी पार्टी 2047 तक देश को विकसित कर देगी लेकिन बीजेपी 2047 से पहले आने वाले सालों बात करने को तैयार नहीं है.
 

गारंटी शब्द का उपयोग कांग्रेस ने किया था

पीएम मोदी की गारंटी पर कटाक्ष करते हुए पायलट ने कहा कि पहली बार गारंटी शब्द का उपयोग हिमाचल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किया था. जिस शब्द को भाजपा ने इस चुनाव में मोदी की गारंटी के तौर पर लिया है. लोकसभा चुनाव के दौरान केंद्र सरकार गारंटी की भी गारंटी दे रही है. पायलट ने कहा कि असली गारंटी जनता के हाथों में है. जनता मतदान के दिन अपने मत का प्रयोग कर जिस भी पार्टी की गारंटी लेगी. वह सरकार बनाएगी.

ADVERTISEMENT

नीयत संविधान में संशोधन कर आरक्षण को खत्म करने की है

सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी को अपनी सरकार बनाने के लिए 272 सांसद चाहिए. जबकि वह चार सौ पार का नारा लगा रही है. पायलट ने कहा कि राजीव गांधी के समय 400 पर थे लेकिन कभी भी बीजेपी को खत्म करने की बात नहीं की गई. पायलट ने कहा कि भाजपा की नीयत संविधान में संशोधन कर आरक्षण को खत्म करने की है. अगर भाजपा की नीयत में कोई खोट नहीं है, तो फिर बिना पूछे मंच से उनके नेता सफाई क्यों दे रहे हैं.

ADVERTISEMENT

10 वर्षों में सासंदों ने कुछ नहीं किया

पायलट ने कहा कि प्रदेश के 25 सांसदों ने दस साल में कुछ नहीं किया. विधानसभा चुनाव की भूल सुधारना चाहते हैं. प्रदेश और देश मे बदलाव का माहौल है. पायलट ने कहा कि भजन लाल जाटव ठेकेदारी किया करते थे और उन्होंने साल 2004 में भजन लाल जाटव को वैर विधानसभा से उप चुनाव लड़ा कर विधायक वसुंधरा सरकार में बनाया था. अब उनको सांसद बनाने आया हूं. बीजेपी ईडी सीबीआई,आईटी का  दुरुपयोग कर रही है. प्रधानमंत्री मोदी को जो पसंद होता है वो लेते हैं. पायलट ने कहा कि मोदी की गारंटी नहीं अबकी बार जनता की गारंटी है.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT