Rajasthan: क्या इन विधायकों को बनाया जाएगा मंत्री? लीक हुई लिस्ट में सामने आए चौंकाने वाले नाम!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan: क्या इन विधायकों को बनाया जाएगा मंत्री? लीक हुई लिस्ट में सामने आए चौंकाने वाले नाम!
Rajasthan: क्या इन विधायकों को बनाया जाएगा मंत्री? लीक हुई लिस्ट में सामने आए चौंकाने वाले नाम!
social share
google news

Ministers list of Rajasthan: राजस्थान में आज 16वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू हुआ जिसमें पहले दिन सीएम भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) समेत कई विधायकोंं को शपथ दिलवाई गई. इसके बाद प्रदेश में मंत्रिमंडल गठन को लेकर भी हलचल तेज हो गई है. कई विधायक पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलकर लॉबिंग करने में जुटे हुए हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर मंत्रिमंडल की एक लिस्ट तेजी से वायरल हो रही है जिसमें कई दिग्गज नेताओं के नाम हैं. हालांकि बीजेपी (BJP) ने आधिकारिक तौर पर कोई लिस्ट जारी नहीं की है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लिस्ट में 30 मंत्रियों के नाम हैं जिनमें से 19 को कैबिनेट और 11 को राज्यमंत्री बताया गया है. लिस्ट में यह भी दावा किया गया है कि सीएम भजनलाल शर्मा को कार्मिक विभाग और डीपीआर मिलेगा. वहीं, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी को गृह विभाग मिलेगा. इसके साथ ही दूदू विधायक और उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा को सार्वजनिक निर्माण विभाग मिलने की बात कही गई है.

सिद्धि कुमारी बनेंगी पर्यटन मंत्री!

सवाई माधोपुर सीट जीतकर विधायक बने बीजेपी नेता डॉ. किरोड़ीलाल मीणा को चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग मिलने की बात इस लिस्ट में कही जा रही है. जबकि लिस्ट में मदन दिलावर को समाज कल्याण विभाग, जोगेश्वर गर्ग जालोर को शिक्षा, सिद्धि कुमारी को पर्यटन विभाग, महंत प्रतापपुरी को देवस्थान विभाग और गोपालन विभाग, पुष्पेंद्र सिंह राणावत बाली को ऊर्जा विभाग, अजय सिंह किलक को सहकारिता विभाग और झाबर सिंह खर्रा को कृषि एवं पशुपालन विभाग मिलने की बात कही गई है.

नौक्षम चौधरी का नाम भी लिस्ट में शामिल

वायरल हुई लिस्ट में भैराराम सियोल, संजय शर्मा, प्रतापसिंह सिंघवी छबड़ा, बाबा बालकनाथ, हीरालाल नागर, शत्रुघ्न गौतम, जवाहर सिंह बेडम और फूलसिंह मीणा को कैबिनेट मंत्री के तौर पर शामिल किया गया है. वहीं शैलेश सिंह, जितेंद्र गोठवाल, मंजू बाघमार, दीप्ति किरण माहेश्वरी, उदयलाल भड़ाना, नौक्षम चौधरी, सुमित गोदारा, ताराचंद जैन, हंसराज पटेल, जेठानंद व्यास और हेमंत मीणा को राज्यमंत्री मिलने की बात कही गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: भजनलाल सरकार में हर लोकसभा क्षेत्र से बनेगा एक मंत्री! मंत्रिमंडल के लिए सामने आए नए दावेदार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT