रविंद्र सिंह भाटी ने बीजेपी के इस बागी नेता का किया समर्थन, जानें क्यों हो रही दोनों की आपस में तुलना?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Ravindra Singh Bhati supported BJP's rebel leader Pawan Singh
social share
google news

बाड़मेर-जैसलमेर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) ने बीजेपी के एक बागी नेता का लोकसभा चुनाव में समर्थन किया है जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रही है. उन्होंने वीडियो जारी करके भोजपुरी स्टार पवन सिंह (Bhojpuri Star Pawan Singh) के रोड शो में ज्यादा से ज्यादा लोगों के शामिल होने और उनके पक्ष में वोट देने की अपील की है. पवन सिंह बिहार की काराकाट सीट से भाजपा के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से टिकट देकर पवन सिंह को मैदान में उतारा था. लेकिन उन्होंने बीजेपी को टिकट वापस लौटा दिया. इसके बाद उन्होंने चुनाव में बीजेपी के खिलाफ बिहार की काराकाट सीट से निर्दलीय ही ताल ठोक दी.

दोनों नेताओं की आपस में हो रही है तुलना

रविंद्र सिंह भाटी (Shiv MLA Ravindra Bhati) और पवन सिंह में काफी समानताएं भी हैं इसलिए सोशल मीडिया पर दोनों की आपस में तुलना की जा रही है. पवन सिंह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के बड़े स्टार हैं. बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. वहीं रविंद्र सिंह भाटी का भी युवाओं में काफी ज्यादा क्रेज है. इसलिए उनकी जनसभाओं में लोगों की जबरदस्त भीड़ उमड़ी थी, जिसने बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट को प्रदेश की सबसे हॉट सीट बना दिया था. यही नहीं, दोनों ही नेताओं ने बीजेपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ा है.

दोनों पर बीजेपी की B टीम होने का है आरोप

रविंद्र सिंह भाटी और पवन सिंह दोनों पर ही विपक्षी पार्टियां बीजेपी की B टीम होने का आरोप लगाती रही हैं. दोनों ने निर्दलीय चुनाव लड़ने से पहले भाजपा से टिकट मांगा था. जब रविंद्र सिंह भाटी को भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो वह बगावत कर निर्दलीय विधायक बन गए और अब लोकसभा चुनाव में भी निर्दलीय ताल ठोक रहे हैं. वही पवन सिंह ने भी बीजेपी के टिकट को लौटाकर बिहार की काराकाट सीट से निर्दलीय ताल ठोकी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भाटी और पवन सिंह के सामने हैं मजबूत प्रतिद्वंदी

रविंद्र सिंह भाटी के सामने बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और कांग्रेस उम्मीदवार उम्मेदाराम बेनीवाल चुनावी मैदान में हैं. वहीं बिहार की काराकाट लोकसभा सीट पर पवन सिंह की टक्कर एनडीए समर्थित राष्ट्रीय लोक मोर्चा के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा और महागठबंधन समर्थित कॉम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) के उम्मीदवार राजा राम सिंह से है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT