ये जिला बताता है- राजस्थान में किसकी बनेगी सरकार! जानें क्या है पूरा मामला

Sunil Joshi

ADVERTISEMENT

Do the people of Sawai Madhopur decide the government of Rajasthan: सवाई माधोपुर तय करता है- Rajasthan में किसकी बनेगी सरकार!
Do the people of Sawai Madhopur decide the government of Rajasthan: सवाई माधोपुर तय करता है- Rajasthan में किसकी बनेगी सरकार!
social share
google news

Do the people of Sawai Madhopur decide the government of Rajasthan: राजस्थान (rajasthan news) का सवाई माधोपुर (sawai madhopur) जिला प्रदेश की राजनीति में अपना खास दमखम रखता है वजह है यहां की जनता का मूड. ऐसा माना जाता है कि यहां की जनता जल्दी विधायक रिपीट नहीं करती है. प्रदेश में अल्टरनेटिव सरकार का मूड समझना है तो इसे सवाई माधोपुर में समझा जा सकता है. यहां की 4 विधानसभा सीटों पर विधायक रिपीट नहीं होने और फिर सरकार भी रिपीट नहीं होने के ट्रेंड को लेकर पत्रकारों की चौपाल में रोचक बातें सामने आईं.

वसुंधरा राजे का अभी भाजपा में तोड़ नहीं है. वहीं गहलोत एक मंझे हुए राजनीतिज्ञ नहीं है. वो इस चुनाव में कोई ऐसा मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं कि उनकी सरकार रिपीट न हो. यदि यहां से डॉ. किरोड़ी लाल मीणा चुनाव लड़ते हैं तो उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही है.

अल्टरनेटिव सरकार की परंपरा रही है

राजस्थान में सिस्टम रहा कि 5 साल कांग्रेस तो 5 साल बीजेपी. वहीं इस बार अशोक गहलोत और पायलट दावा कर रहे हैं कि इस बार ये परंपरा तोड़ देंगे और कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी. इस बार दोनों पार्टियों में टक्कर का मुकाबला दिख रहा है.

गहलोत की छवि अच्छी है पर विधायकों की नहीं

प्रदेश में गहलोत की छवि अच्छी है. वो जन कल्याणकारी योजनाएं लेकर आए हैं. वहीं उनके विधायकों के प्रति जानता में रोष है. अब टिकट वितरण के बाद ही पता चलेगा कि राजस्थान में ऊंट किस करवट बैठेगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT