कांग्रेस में टिकट का घमासान दिल्ली तक पहुंचा, AICC दफ्तर के बाहर हंगामे के बाद आ गई ऐसी नौबत

Mausami Singh

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Protest at AICC: कांग्रेस (congress) ने 26 अक्टूबर की रात को उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी. दूसरी ओर, टिकट को लेकर राजस्थान (rajasthan news) का घमासान दिल्ली पहुंच गया है. इसे लेकर माहौल इतना गरमा गया है कि एआईसीसी के दफ्तर के गेट को बंद करना पड़ा. क्योंकि नेताओं के टिकट के समर्थन में प्रदर्शन के साथ ही प्रत्याशियों का विरोध भी हो रहा है. दरअसल, AICC दफ्तर में राजस्थान के टिकट को लेकर इन दिनों जमावड़ा है. जहां पक्ष हो या विपक्ष, प्रत्याशियों के टिकट के लिए दफ्तर के बाहर जमकर हल्ला हो रहा है.

यहां पर मंत्री जाहिदा खान और कैबिनेट मंत्री महेश जोशी के भी समर्थक मौजूद है. हालात ऐसे ही लगातार गेट बंद किए जा रहे हैं, लेकिन समर्थक धक्का मारकर अंदर घुसने का प्रयास कर रहे हैं.

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खास मंत्री महेश जोशी, धर्मेंद्र राठौड़ और शांति धारीवाल के टिकट होल्ड पर है. तीन लिस्ट जारी होने के बाद इन नेताओं का इंतजार भ भी बढ़ गया है. इसके साथ ही इनके समर्थकों का भी आक्रोश चरम पर है. इस पूरे मामले में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ पंत का कहना है कि समर्थक और विरोधी अपनी भावनाएं जाहिर कर रहे है. चुनाव को लेकर पार्टी में ऊर्जा है और हमारी सरकार वापस आ रही है. ये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तमाम स्कीम और योजनाओं का असर है. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि इस राजस्थान मॉडल को बीजेपी अमल में लाकर दिखाएं.

95 उम्मीदवारों की तीन लिस्ट हो चुकी है जारी

बता दें कि कांग्रेस ने 19 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें हाल ही में कांग्रेस ज्वाइन करने वाली शोभारानी कुशवाहा को भी पार्टी ने धौलपुर से प्रत्याशी बनाया है. शोभारानी इससे पहले बीजेपी में थीं.कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में अभी तक 95 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है. इसमें पहली लिस्ट में 33, दूसरी लिस्ट में 43 और तीसरी लिस्ट में 19 उम्मीदवारों की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः गहलोत ने ईडी की कर दी कुत्तों से तुलना, सीएम के बयान के बाद मचा बवाल!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT