राजस्थान चुनाव हराने के बाद मोदी-शाह की जोड़ी कांग्रेस को देगी एक और झटका! चौंका देंगे ये आंकड़े

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Lok Sabha Election Survey: राजस्थान (rajasthan news) समेत तीन राज्यों में बीजेपी ने जीत हासिल कर लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी उपलब्धि हासिल की. हिंदी पट्टी राज्यों के विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद बीजेपी का लोकसभा चुनाव को लेकर दावा मजबूत हो गया है. हालांकि इंडिया गठबंधन बीजेपी के रथ को रोकने के लिए लगातार रणनीति बनाने में जुटा है. लेकिन कांग्रेस को विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा इलेक्शन में भी राजस्थान में बड़ा झटका लगने वाला है. इसे लेकर एक सर्वे सामने आया है. जिसमें लोकसभा की कुल 545 सीटों में से इंडिया अलायंस को सिर्फ 163 सीटें ही मिलने का अनुमान है. जबकि 57 अन्य के खाते में जाने की संभावना है.

Times Now Navbharat – ETG के इस सर्वे के मुताबिक 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को 323 सीटें यानी की बहुमत 273 के पार मिलने का अनुमान है. साथ ही वोट शेयर की बात करें तो एनडीए को 44 फीसदी तो INDIA अलायंस को 39 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. अन्य को 17 फीसदी वोट मिल सकता है.

राजस्थान में मिल सकती है सभी 25 सीटें!

वहीं, राजस्थान की बात करें तो यहां 25 में से 24-25 सीटें मिल सकती है. यानी राजस्थान में बीजेपी एक बार फिर कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर सकती है. ऐसे में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने के बाद 2024 के आम चुनावों में कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल हो सकती है. हालांकि राज्यों के आए नतीजों से सभी 2024 को लेकर अपने-अपने कयास लगा रहे है. लेकिन इस सर्वे ने राज्यवार स्थिति को काफी स्पष्ट किया है. जिसमें राजस्थान में बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है. बता दें कि 2024 के चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए (राष्ट्रीय जनतान्त्रिक गठबंधन) और कांग्रेस के नेतृत्व वाली इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (INDIA) के बीच है.

Video: भजनलाल शर्मा ने सीएम और दीया कुमारी-प्रेमचंद बैरवा ने डिप्टी सीएम की ली शपथ, देखें

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT