कांग्रेस के 30 उम्मीदवारों की तीसरी सूची होगी जारी! इस दिन पार्टी करेगी उम्मीदवारों की घोषणा

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Congress candidate 3rd list: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan election 2023) को लेकर बीजेपी- कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की 2-2 सूचियां जारी कर दी हैं. वहीं, अब कांग्रेस की तीसरी सूची का इंतजार उम्मीदवारों को है. जिसके लिए 26 अक्टूबर को मंथन होना है. दरअसल, कांग्रेस (congress) की 26 को सीईसी और 29 को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हैं. संभावना है कि इस मीटिंग में बचे हुए उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक इनमें ऐसी 100 सीटें भी शामिल है, जिस पर विवाद है. यही वजह है कि विवाद तेज होने से पहले कॉर्डिनेशन कमेटी भी गठित कर दी गई.

कयास लगाए जा रहे हैं कि करीब 30 नामों पर मुहर लगने के साथ ही तीसरी लिस्ट जल्द जारी हो सकती है. बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस ने अब तक 76 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. जिसके तहत पहली सूची में 33 और दूसरी सूची में 46 प्रत्याशी घोषित किए गए थे.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपने 33 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में सीएम अशोक गहलोत को सरदारपुरा और सचिन पायलट को टोंक विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को लक्ष्मणगण और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को नाथद्वारा से टिकिट मिला है.

दूसरी लिस्ट में 43 प्रत्याशियों हुई थी घोषणा

कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 22 अक्टूबर को अपनी दूसरी लिस्ट जारी की थी. जिसमें कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल, प्रताप सिंह खाचरियावास, परसादी लाल मीणा और बृजेन्द्र सिंह ओला के नामों की घोषणा हुई थी. साथ ही इस लिस्ट में महुआ से ओम प्रकाश हुडला, दौसा से मुरारी लाल मीणा और बाड़मेर से मेवालाल जैन को उम्मीदवार भी बनाया गया था.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT