हाईकोर्ट पहुंचा 91 विधायकों के इस्तीफे का मामला, राजेन्द्र राठौड़ ने दायर की याचिका

ADVERTISEMENT

फोटो: राजस्थान तक
फोटो: राजस्थान तक
social share
google news

Rajasthan News: राजस्थान में 25 सितंबर को गहलोत समर्थक 91 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार ना करने का मामला अब राजस्थान हाईकोर्ट में पहुंच गया है. उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने आज अपने वकील हमेंट नाहट के साथ हाईकोर्ट पहुंचकर याचिका दायर की है. हाइकोर्ट इस मामले की सुनवाई अगले सप्ताह कर सकता है. उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने विधायकों के इस्तीफे पर कोई निर्णय करने के फैसले पर कोर्ट में चुनौती दी है.

क्या है मामला
25 सितंबर को राजस्थान में विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में राजस्थान प्रभारी अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे विधायकों से मिलकर नए मुख्यमंत्री को लेकर विधायक के मन की बात जानने वाले थे. लेकिन बैठक से पहले ही मंत्री धारीवाल के बंगले पर 91 विधायक इक्ठ्ठे हो गए और विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे.

नए सीएम के फैसले को लेकर विधायक दल की मीटिंग से नाराज इन सभी 91 विधायकों ने स्पीकर डॉ. सी.पी जोशी को इस्तीफे सौंप दिए थे. तभी से इन विधायकों के इस्तीफे विधानसभा अध्यक्ष के पास है और अभी तक इन पर कोई फैसला नहीं किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन इस्तीफों को लेकर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि हम इस मामले को राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलेंगे. इससे पहले भी एक मंडल राज्यपाल से मिल चुका है. लेकिन पूनिया ने राज्यपाल से फिर से मिलने की बात कही है. अब सभी की निगाहें हाईकोर्ट के फैसले पर टिकी है.

    ADVERTISEMENT