डोनेट फॉर न्याय अभियान में पार्टी विधायकों को कम से कम देना होगा इतना चंदा, कांग्रेस ने किया फैसला

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Congress’s donate for nyay abhiyan: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने 6700 किमी का रास्ता तय करेगी. यह यात्रा मुम्बई में यात्रा पूर्ण होगी. इसी के साथ अब कांग्रेस (congress) पार्टी भी डोनेट फॉर न्याय अभियान को राजस्थान में सफल बनाने के लिए जुट गई है. इसे लेकर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा (govind singh dotasara) की अध्यक्षता में बैठक हुई. जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सह-कोषाध्यक्ष विजय इन्दर सिंगला, एआईसीसी की सचिव व सहप्रभारी राजस्थान अृमता धवन और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सहित विधायक, विधायक प्रत्याशी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारीगण आदि शामिल हुए.

इस बैठक में फैसला लिया गया कि विधायक, सांसद, पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री 67 हजार रुपए या उससे अधिक का योगदान पार्टी को करेंगे. वहीं, प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, विधायक प्रत्याशी और सांसद प्रत्याशी 6700 रुपए या उससे अधिक का योगदान देंगे. बता दें कि फिलहाल राजस्थान में इस अभियान के तहत 65 लाख रूपए का फंड इकठ्ठा हो चुका है.

बैठक को सम्बोधित करते हुये प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि राहुल गांधी देशवासियों को न्याय दिलाने के लिए 6700 किलोमीटर भारत जोड़ा न्याय यात्रा निकाल रहे हैं. जिससे घबराकर बीजेपी की केन्द्र सरकार सीबीआई, इनकम टैक्स और ईडी का दुरूपयोग कर विपक्ष के नेताओं की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की केन्द्र सरकार चाहे जो कर ले, लेकिन कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता घबराने वाले नहीं हैं. क्योंकि कांग्रेस के महान नेताओं ने अपने सीने पर गोली खाकर यातनाएं झेलते हुए देश को आजाद कराने का कार्य किया है.

डोटासरा ने बोला बीजेपी पर हमला

अभियान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जब भी कोई कार्यक्रम राजस्थान की कांग्रेस को दिया गया है तो देश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने ही किया है. डोनेट फॉर देश कार्यक्रम में राजस्थान अव्वल रहा है और अब डोनेेट फॉर न्याय अभियान में भी पूरे देश में राजस्थान प्रथम रहेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की केन्द्र सरकार ने अपने शासन में लोगों को केवल जुमले देने का कार्य किए. ना 15 लाख रूपये दिए और ना दो करोड़ नौकरियां दी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि इस कार्यक्रम में हम कभी पीछे नहीं हटे और हमेशा देश में राजस्थान का स्थान अव्वल रहा है. डोनेट फॉर न्याय अभियान को पूर्णतया सफल बनाया जाएगा और राजस्थान कांग्रेस का इस अभियान में योगदान देश में सर्वश्रेष्ठ रहेगा.

यह भी पढ़ें: शिक्षा मंत्री ने ली शिक्षकों की क्लास तो खुल गई पोल, वीडियो देख आप बोल उठेंगे- हद है ये तो

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT