टोंकः औवेसी की पार्टी ने की केंद्र की तारीफ, पायलट पर साधा निशाना, जानें

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news
Tonk News: राजस्थान के टोंक में जड़े जमाने के लिए असदुद्दीन औवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने तैयारी रही है. आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने टोंक शहर को रेल से जोड़े जाने की वर्षों पुरानी मांग को उठाया. पार्टी पदाधिकारियों ने इस मुद्दे पर भाजपा के काम की सराहना की तो वहीं कांग्रेस और पायलट को आड़े हाथ लिया. जिलाध्यक्ष एडवोकेट काशिफ ज़ुबैरी के नेतृत्व में जिला कोर कमेटी के सदस्यों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.
पार्टी ने रेलवे सुविधा के लिए फंड जारी करने को लेकर मांग की. सदस्यों ने कहा कि केंद्र सरकार अपना काम कर चुकी है. लेकिन लगता है कि स्थानीय विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट चाहते ही नहीं कि टोंक मुख्यालय रेल मार्ग से जुड़े. सदस्यों का आरोप था कि पायलट ने उनके विधानसभा क्षेत्र के लोगों की उम्मीदें पूरी नहीं की.
पार्टी ने आरोप लगाया कि अगर पायलट चाहते तो वे आजादी के बाद से लगातार चुनावी मुद्दा बनी रही इस मांग को पूरा कर सकते थे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जुबैरी ने दावा किया कि उनकी पार्टी इस मुद्दे को लेकर काफी गंभीर है और विधानसभा चुनावों में इसे मुद्दे को उठाएगी. गौरतलब है कि टोंक शहर को रेल मार्ग से जोड़े जाने को लेकर काफी लंबे समय से मांग चली आ रही है.

यह भी पढ़ें...

    ADVERTISEMENT