केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बताया राजस्थान में कितनी लोकसभा सीटें जीत रही है बीजेपी? जानें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में लोकसभा चुनाव (rajasthan loksabha election 2024) के लिए मतदान 26 अप्रैल को मतदान संपन्न हो गए थे. उसके बाद से लगातार चर्चा है कि क्या बीजेपी पिछले दो लोकसभा चुनावों की तरह सभी 25 सीटों पर विजय की पताका लहरा पाएगी या नहीं? वहीं कांग्रेस की तरफ से भी प्रदेश की आधी से ज्यादा सीटें जीतने के दावे किए जा रहे हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री अमित शाह (union minister amit shah) ने बताया है कि राजस्थान में बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी?

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने 'News 18 लोकमत' को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि राजस्थान में बीजेपी की सीटों में बहुत थोड़ी सी कटौती हो सकती है. उन्होंने बताया, "राजस्थान में बीजेपी की 1-2 सीटें कम हो सकती है."

फलोदी सट्टा बाजार के इस दावे ने चौंकाया!

फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, 25 में से 18-20 सीटों पर बीजेपी मजबूत स्थिति में है जबकि बाकी सीटों पर बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. फलोदी के एक सटोरिये ने बातचीत में बताया कि बाड़मेर-जैसलमेर, सीकर, नागौर, टोंक-सवाई माधोपुर, दौसा में कांग्रेस मजबूत स्थिति में है जबकि चुरू व भरतपुर में दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर है. 

4 जून को आएगा लोकसभा चुनावों का परिणाम

राजस्थान में एक तरफ फलोदी सट्टा बाजार बीजेपी को 5-7 सीटों के नुकसान की संभावना जता रहा है तो वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह बीजेपी को 2 सीटों के नुकसान की बात कर रहे हैं. हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. लोकसभा चुनावों का परिणाम 4 जून को आएगा जिसके बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा. यह भी पता लग जाएगा कि बीजेपी अपनी जीत को दोहरा पाएगी या कांग्रेस कुछ सीटें जीतने में कामयाब हो पाएगी?

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT