सीएम गहलोत ने वसुंधरा राजे की योजना की तारीफ की, बोले- मैं अच्छे काम पकड़ लेता हूं

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

योजनाओं को लेकर राजे ने लगाया आरोप तो गहलोत बोले- मैं अच्छे काम हमेशा पकड़ लेता हूं
योजनाओं को लेकर राजे ने लगाया आरोप तो गहलोत बोले- मैं अच्छे काम हमेशा पकड़ लेता हूं
social share
google news

Ashok Gehlot said on this allegation of Vasundhara Raje: योजनाओं के नाम बदलने के आरोप के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि मैं अच्छे काम हमेशा पकड़ लेता हूं. पालनहार योजना को भी मैंने पकड़ लिया. हमारी सरकार का एप्रोच निगेटिव नहीं पॉजिटिव है. गौरतलब है कि रविवार को कोटा में आयोजित रैली में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhra Raje) ने गहलोत सरकार पर योजनाओं का नाम बदल देने का आरोप लगाया था.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को एक कार्यक्रम में पालनहार योजना के तहत लाभार्थियों के खाते में पैसे ट्रांसफार किए. इस दौरान गहलोत ने न केवल विपक्ष पर तंज कसा बल्कि  एक शेर के जरिए अपने इरादे भी जाहिर कर दिए.

गहलोत ने कहा- पालनहार योजना वसुंधरा राजे के कार्यकाल में लागू किया गया पर इन्होंने इसमें कोई ईजाफा नहीं किया. हम लगातार इसमें ईजाफा कर रहे हैं. हमने इसका पैसा बढ़ाया है. मैंने इसे पकड़ लिया क्योंकि अच्छे काम मैं हमेशा पकड़ लेता हूं. मैंने पहले भी कहा कि हमारी स्कीमें तो हैं पर जब सरकार बदलती है तो वसुंधरा राजे की सरकार उसे बंद कर देती है. इसे नहीं करना चाहिए. चाहे मेट्रो, चाहे रिफाइनरी चाहे बद्रीनाथ-केदारनाथ में जो लोग मारे गए उनके परिजनों को नौकरी देने का फैसला हो. उनकी सरकार आई तो वो योजना ही बंद कर दी. और तो और 15-20 लोगों को जो नौकरी दी गई थी उन्हें भी निकाल दिया गया. बीजेपी का ये एप्रोच बहुत गलत है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने किया ये ट्वीट
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सीएम गहलोत के अंगूठे में फ्रैक्चर के बावजूद जनता तक पहुंचकर योजना का लाभ पहुंचाने को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने ट़्वीट करते हुए कहा-

 ‘राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दोनों पैरों में फ्रैक्चर है फिर भी जनसेवा का सिलसिला जारी है। आज उन्होंने सार्वजनिक मंच से पलानहार योजना के तहत क़रीब 6 लाख लाभार्थियों के खातों में 88 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए। इस योजना के तहत अनाथ बच्चों को 6 वर्ष की आयु तक 1500 रुपए एवं 6 से 18 वर्ष की आयु तक 2500 रुपए प्रतिमाह सहायता राशि दी जाती है। ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता दोनों दिव्यांग हैं या एड्स या कुष्ट आदि से पीड़ित हैं तो उन्हें 6 वर्ष तक 750 रुपए और 18 वर्ष तक 1500 रुपए की सहायता राशि दी जाती है।’

गौरतलब है कि सीएम गहलोत ने पालनहार योजना में 6 लाख बच्चों के बैंक खातों में 88 करोड़ रुपए ट्रांसफर किया. गहलोत ने कहा कि इस योजना का दायरा बढ़ाकर 9 तरह की कटेगरी में जरूरतमंद बच्चों को लाभ दिया जा रहा है. लाभ की राशि भी जुलाई माह से बढ़ाकर दी जा रही है. सीएम ने जून जुलाई माह का पैसा जरूरतमंद बच्चों के खातों में ट्रांसफर किया.

ADVERTISEMENT

सीएम ने बताई अपनी भावना
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक शेर सुनाते हुए कहा कि मेरी भावना अंतिम सांस तक प्रदेश वासियों की सेवा करने की है. चाहे किसी पद पर रहूं या न रहूं.

ADVERTISEMENT

न पूछो मेरी मंजिल कहां है?
अभी तो सफर का इरादा किया है
न हारूंगा हौसला उम्र भर,
ये मैंने किसी और से नहीं खुद से वादा किया है.

पीएम मोदी से किया ये आग्रह
सीएम गहलोत ने पीएम मोदी ये आग्रह किया कि जैसे राजस्थान में सोशल सिक्योरिटी पर काम हो रहा है वैसे ही देशभर के लोगों के लिए भी केंद्र सरकार सोशल सिक्योरिटी दे और इसे कानून बना दे.

यह भी पढ़ें:

कोटा: हमने योजना शुरू की, कांग्रेस ने उसका नाम बदल दिया- वसुंधरा राजे

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT