पेट्रोल महंगा होने के चलते बाइक से विधानसभा पहुंचे विधायक! इधर महिला MLA ने लिया ट्रैक्टर का सहारा

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

MLA in rajasthan vidhansabha: विधानसभा के पहले सत्र में जब नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई तो सदन के भीतर और बाहर कई रोचक तस्वीरें देखने को मिली. कई विधायक लग्जरी गाड़ियों से पहुंचे तो कुछ विधायक अनूठे अंदाज में विधानसभा पहुंचे. भरतपुर के बयाना से निर्दलीय विधायक डॉ. रितु बनावत ने विधानसभा पहुंचने के लिए गजब का तरीका अपनाया. विधानसभा के पहले सत्र में महिला विधायक शपथ लेने के लिए ट्रेक्टर लेकर विधानसभा पहुंच गई. फूल-मालाओं से सजे ट्रैक्टर पर विधानसभा पहुंची.

राजस्थान तक से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर किसानो का प्रतिक है और किसानो से जुड़े मुद्दे विधानसभा में वह उठाती रहेंगी. बीजेपी से बागी हुई विधायक ने इस बार अपना समर्थन बीजेपी सरकार को ही दिया है.

जिस बाइक से जीता चुनाव, उसी से शपथ लेने पहुंचे विधायक

बीकानेर पश्चिम से कांग्रेस के पूर्व मंत्री बीडी कल्ला को हराने वाले भाजपा के विधायक जेठानंद व्यास भी शपथ के लिए विधानसभा पहुंचे. लेकिन उनका तरीका सबसे अलग रहा. जहां बाकि विधायक लग्जरी गाड़ियों में विधानसभा आए्, लेकिन जेठानंद व्यास ने मोटरसाइकिल का सहारा लिया. इसी बाइक से उन्होंने विधानसभा चुनाव में प्रसार किया था और अब बाइक से विधानसभा शपथ के लिए आए. हालांकि इसके पीछे कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि राजस्थान में पेट्रोल-डीजल बहुत महंगा है. इसलिए बाइक को प्रतीक के तौर पर चुना है. अब उम्मीद है बीजेपी की सरकार बन गई है तो पेट्रोल-डीजल के दाम कम होंगे.

विधानसभा के पहले दिन इस बात पर हुआ बवाल, यहां पढ़िए पल-पल का लाइव अपडेट

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT