मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर उठाए सवाल तो पार्टी प्रवक्ता बोले- "...अब जो पढ़ा-लिखा नहीं है, उसकी क्या बात करें"

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद बीजेपी ने कांग्रेस (Congress) पर जुबानी हमला तेज कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मुस्लिम तुष्टिकरण के आरोप लगाते हुए कांग्रेस को जमकर घेरा. पहले बांसवाड़ा और आज 23 अप्रैल को टोंक में भी इन मुद्दों पर फिर बयान दिए. इसे लेकर अब कांग्रेस की ओर से भी प्रतिक्रिया आ गई है. कोटा में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पत्रकारों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि राजस्थान के पहले चरण के मतदान के बाद जैसे ही एजेंसियों ने पीएम को रिपोर्ट दी, उसके बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाव भंगिमा में बदली हुई है. बीजेपी में भय का माहौल है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा "जब-जब राजा डरता है हिन्दू-मुस्लिम करता है. राजस्थान में आकर ज्यादा डरता. क्योंकि राजस्थान अकड़ निकालना जानता है. यह बात राजा जानता है कि राजस्थान मेरी अकड़ निकाल देगा, राजा कांप रहा है."

 

 

पवन खेड़ा ने कहा कि मोदीजी को कांग्रेस का मेनिफेस्टो पढ़ना चाहिए था. हम जानते हैं उन्हें पढ़ने-लिखने की आदत कम है. हमारे घोषणा पत्र में हिंदू-मुसलमान का कहीं जिक्र नही है. अब जो पढ़ा-लिखा नहीं है, उसकी क्या बात करें. खड़गे साहब उनको मेनिफेस्टो भेज रहे हैं, मेनिफेस्टो में कहीं हिंदू-मुसलमान का जिक्र हो तो बताइए. कहीं संपत्ति को लेकर छीनकर बाटेंगे, यह लिखा हो तो बताइए. हमारे घोषणा पत्र में 30 लाख खाली पद भरने, गरीब परिवार की महिलाओं को हर साल 1 लाख, किसानों को एमएसपी कानून बनाकर फसल की कीमत देने की गारंटी की बात कही है.

बीजेपी को 10 साल का रिपोर्ट सामने रखना चाहिए- कांग्रेस

खेड़ा ने कहा कि भाजपा को 10 साल का अपना रिपोर्ट कार्ड सामने रखना चाहिए था. आने वाले 5 साल में क्या करना चाहते हैं जनता को यह बताना चाहिए. लोकतंत्र ऐसे ही चलता है. बीजेपी ने 10 साल में कितनी नौकरियां दी, महंगाई कितनी कम की, पेट्रोल 100 पार क्यो हो गया? इनका जवाब देना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश का राजा झूठ बोलता है तो आने वाली पीढ़ियां बर्बाद कर देता है. इस देश में मंगलसूत्र कोविड के दौरान बिके थे, जब लोगों के पास खाने का दाना नहीं था, प्रधानमंत्री को शर्म नहीं आती? आपके रहते हुए इस देश में मंगलसूत्र बिके हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

"पहले चरण में 5-6 सीटें कांग्रेस को"

उन्होंने कहा कि पहले फेज में राजस्थान में हम सोच रहे थे-2-3 सीट मिलेगी. अब 5-6 सीट आसानी से जीत रहे हैं. दोनों चरणों मे मिलाकर हम डबल डिजिट में सीट जीतेंगे. हर पार्टी का वोट बेस होता है. पहले चरण के मतदान में कट्टर बीजेपी और संघ से जुड़ा वोटर घर से नहीं निकला, सुबह शाखा में गए और जलेबी खाकर सो गए. बीजेपी में जलेबी बहुत खाते हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT