रविंद्र भाटी ने मारवाड़ के इस कद्दावर नेता से की मुलाकात तो सियासत में आया उबाल! तस्वीर साझा कर कही ये बात

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान की सबसे हॉट और चर्चित सीट रही बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट (barmer jaisalmer loksabha seat) के प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी (ravindra singh bhati) ने मारवाड़ के कद्दावर नेता अमीन खान (ameen khan) से मुलाकात की है. उन्होंने अमीन खान के साथ एक फोटो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा भी की है जिसके बाद राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में इस तस्वीर की चर्चा तेज हो गई है.

बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा सीट पर मतदान होने के बाद भी यह लगातार चर्चा में हैं. एक तरफ कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह वोटिंग के दौरान हुई घटनाओं को लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं तो दूसरी तरफ निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने अल्पसंख्यक वर्ग के बड़े नेता अमीन खान के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की है और उनसे आशीर्वाद लिया है. इस दौरान भाटी ने अमीन खान को हज यात्रा की मुबारकबाद भी दी.

भाटी ने की अमीन खान की तारीफ

अपने ट्विटर हैंडल से तस्वीर शेयर करते हुए भाटी ने लिखा है कि "थार की वो शख्सियत जिन्होंने हमेशा सौहार्द व भाईचारे को बनाये रखा, वाक़ई वर्तमान राजनीति में ऐसे क़द्दावर नेता नहीं बचे. आज शिव के पूर्व विधायक आदरणीय अमीन ख़ान साहब से मुलाक़ात कर आशीर्वाद लिया."

अमीन खान के खिलाफ लड़ा था विधानसभा चुनाव

2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अमीन खान, बीजेपी के स्वरूपसिंह खारा, आरएलपी की टिकट पर जालमसिंह रावलोत, कांग्रेस के बागी और निर्दलीय फतेह खान के सामने रविंद्र सिंह भाटी ने चुनाव लड़ा था. रविंद्र भाटी चारों को हराकर यह चुनाव जीत गए थे. कहा जाता है कि अमीन खान भाटी से हारने के बावजूद लोकसभा चुनाव में गुप्त रूप से उनका सहयोग कर रहे थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस ने 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित

दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद यानी 26 अप्रैल की शाम को अपने 5 बार के विधायक और वरिष्ठ नेता अमीन खान को कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का हवाला देते हुए 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया. चर्चा यह भी है कि अमीन खान ने लोकसभा चुनाव में भाटी के पक्ष में गुप्त तरीके से काम किया.

फतेह खान को पार्टी में शामिल करने से अमीन खान थे नाराज

2023 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अमीन खान को शिव विधानसभा से अपना उम्मीदवार बनाया था।. लेकिन, उस वक्त बाड़मेर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष फतेह खान ने शिव सीट से निर्दलीय ताल ठोक दी थी. इसी वजह से कांग्रेस ने फतेह खान को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था. लेकिन, लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने पूर्व जिलाध्यक्ष फतेह खान और सिवाना विधानसभा में कांग्रेस से बागी होकर मानवेंद्र सिंह जसोल के सामने चुनाव लड़े सुनील परिहार को वापस पार्टी में शामिल करवा दिया था. इसी से अमीन खान नाराज थे. 

ADVERTISEMENT

लोकसभा चुनाव के बीच अमीन खान हज यात्रा पर चले गए थे. वापस लौटने के बाद भी अमीन खान ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में कोई चुनाव प्रचार नहीं किया. कयास लगाए जा रहे है कि इसी कारण कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. अब लोकसभा के निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह भाटी और अमीन खान की तस्वीर सामने आई है. इसके बाद राजनीतिक गलियारों में इस तस्वीर की खूब चर्चा हो रही है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT