कौन हैं भरतपुर राजपरिवार के विश्वेंद्र सिंह, जो पत्नी और बेटे से लड़ाई के चलते हैं सुर्खियों में?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Maharaja Vishvendra Singh
Maharaja Vishvendra Singh
social share
google news

विश्वेंद्र सिंह (former minister vishvendra singh) राजस्थान की भरतपुर रियासत (bharatpur royal family) के अंतिम शासक बृजेन्द्र सिंह के बेटे हैं. वह राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री, 3 बार सांसद और दो बार विधायक रह चुके हैं. फिलहाल वह अपनी पत्नी और बेटे से लड़ाई के चलते सुर्खियों में हैं. उन्होंने अपनी पत्नी और बेटे पर मारपीट करके घर से निकालने का आरोप लगाया है. विश्वेंद्र सिंह ने यहां तक कहा है कि उसकी पत्नी दिव्या सिंह और बेटे अनिरुद्ध सिंह (aniruddh singh) उन्हें खाना तक नहीं देते. इसलिए उन्होंने उपखंड अधिकारी के ट्रिब्युनल में प्रार्थना पत्र देकर भरण पोषण खर्च की मांग की है.

वहीं विश्वेंद्र सिंह की पत्नी दिव्या सिंह और बेटे अनिरुद्ध सिंह का कहना है कि यह पूरा मामला महाराजा सूरजमल की प्रॉपर्टी को लेकर है. उन्होंने विश्वेंद्र सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पूरी प्रॉपर्टी बेच दी और डॉक्यूमेंट पर हमारे फर्जी सिग्नेचर भी कराए हैं. वह मोती महल को भी बेचना चाहते थे और उसे बचाने के लिए यह पूरा विवाद हुआ है.

 

 

पत्नी-बेटे ने घर से बाहर फेंक दिया सामान: विश्वेंद्र सिंह

विश्वेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी और बेटे ने उनके कपड़े फाड़कर कुएं में फेंक दिए. गाली-गलौज कर कमरों से सामान को बाहर फेंक दिया. यही नहीं, उन्होंने चाय-पानी बंद करवाने और खाना नहीं देने का भी आरोप लगाया है. बिना अनुमति के बाहर आना-जाना भी बंद कर दिया. ड्राइवर भी हटा दिया गया. विश्वेंद्र सिंह ने कहा है कि इस वजह से उन्हें घर छोड़कर जाना पड़ा. अब वह कभी सरकारी आवास तो कभी होटल में रहने को मजबूर हैं.

कौन हैं विश्वेंद्र सिंह

विश्वेंद्र सिंह राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. हालांकि 2008 से पहले वह BJP और जनता दल से जुड़े रहे थे. लेकिन साल 2008 में वह कांग्रेस में शामिल हुए. इससे पहले वह तीन बार साल 1989 जनता दल से, 1999 और 2004 में बीजेपी से सांसद रह चुके हैं. इसके बाद जब वह कांग्रेस में आए तो 2013 और 2018 में डीग-कुम्हेर सीट से विधायक रहे. अब विश्वेंद्र सिंह के परिवार में पत्नी और बेटे के साथ उनका प्रॉपर्टी विवाद चल रहा है. बताया जा रहा है कि यह मामला 4 साल से चल रहा है. वहीं उनकी पत्नी का कहना है कि विश्वेंद्र सिंह 3 साल से महल में नहीं आए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT