गहलोत के हेलीकॉप्टर को उड़ने से किसने रोका? MHA और CM के बीच छिड़ा ट्विटर वॉर

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

गहलोत के हेलीकॉप्टर को उड़ने से किसने रोका? MHA और CM के बीच छिड़ा ट्विटर वॉर
गहलोत के हेलीकॉप्टर को उड़ने से किसने रोका? MHA और CM के बीच छिड़ा ट्विटर वॉर
social share
google news

Who stopped Ashok Gehlot’s helicopter from flying: राजस्थान (rajasthan news) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (cm ashok gehlot) ने अपना सीकर दौरा रद्द कर दिया है. उनका दावा है कि उन्हें उदयपुर से जयपुर प्लेन से और वहां से सीकर के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होना था. लेकिन उनके हेलीकॉप्टर की उड़ान को गृह मंत्रालय से अनुमति नहीं मिली जिसकी वजह से उन्हें अपना सीकर दौरा रद्द करना पड़ा. बाद में सीएम गहलोत सड़क मार्ग के जरिए निवाई के लिए रवाना हुए.

वहीं गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट कर बताया है कि एक समाचार रिपोर्ट में, राजस्थान के मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि गृह मंत्रालय ने उनकी हेलीकॉप्टर उड़ान को मंजूरी देने से मना कर दिया है. सीकर समेत अन्य उड़ानों के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री की तरफ से 4 रिक्वेस्ट आई थी और गृह मंत्रालय की तरफ से सभी को स्वीकृति दे दी गई थी.

दौरा रद्द करने के बाद मिली उड़ान को अनुमति: गहलोत

सीएम गहलोत ने गृह मंत्रालय के दावे का जवाब देते हुए कहा, “ऐसा बताया गया कि जी-20 के प्रोटोकॉल कारण हेलिकॉप्टर या प्लेन तभी यात्रा कर सकते हैं जब CM स्वयं उसमें सवार हो. हेलिकॉप्टर की उड़ान की अनुमति 10.48 AM पर ई-मेल कर मांगी गई परन्तु 2.50 PM तक अनुमति नहीं मिली. वहां इंतजार कर रही जनता को जानकारी देने के लिए 2.52 PM पर ट्वीट कर ना आ पाने का कारण बताया और सांगलिया पीठ में श्री ओम दास महाराज को भी फोन कर जानकारी दी. इसके बाद 3.58 PM पर अनुमति आई परन्तु तब तक मैं उदयपुर से जयपुर के लिए प्लेन से निकल चुका था एवं जयपुर पहुंचकर सड़क मार्ग से निवाई गया.”

यह भी पढ़ें...

‘जी-20 के नाम पर मुझे कोई विवाद पैदा नहीं करना था’

एमएचए के बयान पर पलटवार करते हुए अशोक गहलोत ने बताया कि जी-20 के नाम पर मुझे कोई विवाद पैदा नहीं करना था इसलिए इसकी कोई निंदा नहीं की. केवल जनता को तथ्यों की जानकारी दी थी. परन्तु मुझे अब दुख है कि गृह मंत्रालय ने गलत तथ्यों की जानकारी देकर जनता में भ्रम फैलाने का असफल प्रयास किया है.
यह भी पढ़ें: “मुझे क्यों छेड़ रहे हो, आपको अपने बेटे की चिंता नहीं है क्या”, बेनीवाल ने सीएम गहलोत पर साधा निशाना

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT