राजस्थान के दिग्गज नेता सीपी जोशी हारेंगे चुनाव? फलोदी सट्टा बाजार के ताजा भाव ने चौंकाया

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

फलोदी सट्टा बाजार
Phalodi Satta Bazar
social share
google news

राजस्थान में 26 अप्रैल को मतदान संपन्न हो गए थे जिसके बाद से लगातार इस बात को लेकर चर्चा है कि राजस्थान की हॉट सीटों पर किसकी जीत और हार होगी? इन हॉट सीटों में से एक भीलवाड़ा लोकसभा सीट (Bhilwara loksabha seat) भी है. इस सीट से कांग्रेस के डॉ. सीपी जोशी (cp joshi) का मुकाबला बीजेपी के दामोदर अग्रवाल से है. अग्रवाल बीजेपी राजस्थान के महासचिव हैं और ये उनका पहला चुनाव है. अब फलोदी सट्टा बाजार (phalodi satta bazaar) में इस सीट के भाव ने चौंका दिया है. 

 फलोदी सट्टा बाजार के सटोरिये से बात करने पर उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी के दामोदर अग्रवाल का भाव 80-90 पैसे चल रहा है. वहीं कांग्रेस के सीपी जोशी का भाव 1.10 रुपये है. फलोदी सट्टा बाजार में जिसका भाव जितना कम होता है उसके जीतने की संभावना उतनी ही ज्यादा होती है. इस हिसाब से बीजेपी के दामोदर अग्रवाल का पलड़ा कांग्रेस के उम्मीदवार सीपी जोशी से भारी नजर आ रहा है. 

 

 

मनमोहन सरकार में मंत्री रह चुके हैं सीपी जोशी

कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. जोशी 2009 से 2014 तक भीलवाड़ा से सांसद रहे हैं. वह मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. मंत्री रहते हुए जोशी ने चंबल नदी के पानी को भीलवाड़ा तक लाकर जल संकट सुलझाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसका श्रेय उन्हें आज भी दिया जाता है. हालांकि सीपी जोशी बीजेपी के दामोदर अग्रवाल को पटकनी दे पाएंगे या नहीं, इसका निर्णय 4 जून को चुनावी परिणाम से ही होगा.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT