CM गहलोत ने बीजेपी के संकल्प पत्र पर उठाया बड़ा सवाल, बोले- BJP आई तो RGHS बंद होगा

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

CM गहलोत ने बीजेपी के संकल्प पत्र पर उठाया बड़ा सवाल, बोले- BJP आई तो RGHS बंद होगा
CM गहलोत ने बीजेपी के संकल्प पत्र पर उठाया बड़ा सवाल, बोले- BJP आई तो RGHS बंद होगा
social share
google news

Ashok Gehlot Attacks On BJP Menifesto: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बीजेपी के घोषणापत्र (BJP Menifesto) पर बड़ा सवाल उठाते हुए जमकर प्रहार किया है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि “BJP के संकल्प पत्र में वादा किया गया है कि सरकारी कर्मचारियों, पेंशनरों एवं संविदाकर्मियों को आयुष्मान भारत योजना में कवर करेंगे. यानी अगर BJP सरकार में आई तो RGHS बंद हो जाएगा.”

दरअसल, गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में विधानसभा चुनाव के लिए ‘संकल्प पत्र’ जारी किया था. संकल्प पत्र में वादा किया गया है कि अगर राजस्थान में बीजेपी की सरकार वापस आई तो हम सभी सरकारी कर्मचारियों, संविदाकर्मियों और पेंशनरों को आयुष्मान भारत के अंतर्गत स्वास्थ्य बीमा प्रदान करेंगे. अब कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री ने इस पर सवाल उठाए हैं.

‘आयुष्मान भारत योजना में ओपीडी और दवाइयां फ्री नहीं हैं’

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे बताया कि आयुष्मान भारत में सिर्फ 5 लाख रुपये का बीमा अस्पताल में भर्ती होने पर ही मिलता है और OPD एवं दवाइयां फ्री नहीं हैं. हमारी RGHS योजना में OPD, IPD, दवाएं सब फ्री है. संविदाकर्मियों के लिए 25 लाख का चिरंजीवी बीमा निशुल्क है. इस संकल्प पत्र में OPS का भी जिक्र नहीं है जो इनकी मंशा को दिखाता है. अब फैसला आपका है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी ने 2.50 लाख युवाओं को नौकरी देने की कही बात

बीजेपी ने संकल्प पत्र में बेरोजगार युवाओं के लिए भी बड़ी घोषणा की है. इसमें अगले 5 वर्षों में प्रदेश के ढाई लाख युवाओं को सरकारी नौकरी की बात कही गई है. प्रदेश में 6वीं पास सभी जरूरतमंद छात्रों को नि:शुल्क साइकिल, 12वीं पास जरूरतमंद छात्रों को लैपटॉप और शिक्षा विभाग के खाली पदों को एक साल के भीतर भरने का संकल्प भी किया गया है. साथ ही हर ग्राम पंचायत में ओपन जिम, पीएम मातृवंदन योजना का लाभ 5 हजार से बढ़ाकर 8 हजार करने और सभी लड़कियों और महिलाओं के लिए सर्वाइकल कैंसर की जांच मुफ्त रहेगी.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के 7 वचन Vs बीजेपी का संकल्प पत्र, जानें कौन किस पर भारी?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT