2 बार चुनाव हार चुके इस प्रत्याशी ने दिया ऐसा विवादित बयान कि चुनाव आयोग ने थमा दिया नोटिस

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

BJP MLA controversial statement: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (rajasthan election 2023) के प्रचार के बीच बीजेपी के एक प्रत्याशी का विवादित बयान वायरल हो गया है. इस वीडियो में प्रत्याशी चुनाव आयोग को ही चैलेंज करते नजर आ रहे हैं. इसके बाद चुनाव आयोग ने बीजेपी के प्रत्याशी को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस थमा दिया है.

यह पूरा मामला बाड़मेर जिले की चौहटन विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी आदूराम मेघवाल से जुड़ा है. आदूराम मेघवाल ने चुनाव प्रचार के दौरान सभा में उपस्थित लोगों से कह दिया है कि यहां 3000 वोट है और आप 3500 वोट कर देना. चुनाव आयोग अपने आप जांच करता रहेगा.

दरसअल, बीजेपी के प्रत्याशी आदूराम मेघवाल अपनी विधानसभा क्षेत्र के सरुपे का तला गांव में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. तब उन्होंने भाषण दिया कि बूथ पर अगर 3 हजार वोट है तो आप साढ़े 3 हजार वोट करवा देना. चुनाव आयोग का काम है जांच करवाना, वे जांच करवाते रहेंगे. बीजेपी प्रत्याशी ने कहा कि आप लोग बटन दबाने में कमी मत छोड़ना, बाकी जांच का विषय है. वे कहते हैं, मेरा भी अब तीसरा चुनाव है. दो बार हार का सामना करना पड़ा. आप सब लोग इस बार मुझे चुनाव जिता दो. 9 नवंबर की शाम का यह वीडियो आज शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गयाय

2 बार हारे, तीसरी बार चुनावी मैदान में आदूराम मेघवाल

दरअसल, आदूराम मेघवाल बाड़मेर में बीजेपी के जिलाध्यक्ष रह चुके है. साल 2003 में बाड़मेर जिले की सिवाना विधानसभा और साल 2018 में आदूराम मेघवाल ने चौहटन विधानसभा से चुनाव लड़ा था. 2018 में उस दौरान त्रिकोणीय मुकाबले में कांग्रेस के पदमाराम मेघवाल को 83 हजार 601 वोट और बीजेपी के आदूराम मेघवाल को 79 हजार 339 और आरएलपी के सुरताराम मेघवाल को 24 हजार 36 वोट मिले थे.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः मंत्री ममता भूपेश को फिर याद आने लगे पायलट! गहलोत के खिलाफ बगावत में छोड़ा था साथ

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT