RLP-ASP ने बढ़ाई बीजेपी-कांग्रेस की टेंशन! चंद्रशेखर आजाद का दावा- किंगमेकर बनेंगे बेनीवाल

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

बेनीवाल-चंद्रशेखर ने बढ़ाई बीजेपी-कांग्रेस की टेंशन! RLP-ASP का गठबंधन बिगाड़ेगा खेल, जानें
बेनीवाल-चंद्रशेखर ने बढ़ाई बीजेपी-कांग्रेस की टेंशन! RLP-ASP का गठबंधन बिगाड़ेगा खेल, जानें
social share
google news

Hanuman Beniwal alliance with Chandrashekhar Azad: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) और आजाद समाज पार्टी (ASP) के चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) के गठबंधन से बीजेपी-कांग्रेस की टेंशन बढ़ गई है. दोनों नेता साथ मिलकर सभाएं कर रहे हैं और बीजेपी-कांग्रेस के वोटबैंक में सेंधमारी की कोशिश में जुटे हुए हैं. हनुमान बेनीवाल का दावा है कि राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी का 5-5 साल का गठजोड़ रहा है. लेकिन इस बार निर्दलीय और तीसरे विकल्प के जीते हुए प्रत्याशी ही राजस्थान में सरकार बनायेंगे.

हनुमान बेनीवाल ने ‘राजस्थान तक’ से बातचीत करते हुए बताया कि इस बार हमारा गठबंधन (आरएलपी और एएसपी) राजस्थान में 80 सीटें लाएगा और यही 80 सीटें राजस्थान में सरकार तय करेगी. नागौर में पीएम मोदी की रैली को लेकर हनुमान बेनीवाल ने कहा कि वह 2013 में भी मेरे खिलाफ यहां रैली करने आए थे. तब भी यहां बीजेपी की जमानत जब्त हुई थी. इस बार भी भारतीय जनता पार्टी की यहां जमानत जब्त होगी. बेनीवाल ने दावा किया कि आरएलपी नागौर की 10 में से कम से कम 6 सीटें जीत रही है.

आजाद बोले- इस बार सत्ता की चाबी बेनीवाल के हाथ में होगी

आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि जनता जब कांग्रेस से पिसती है तो बीजेपी को वोट देती थी और जब बीजेपी से पिसती थी तो कांग्रेस को वोट देती थी. राजस्थान की जनता के पास तीसरा विकल्प नहीं था. अब जनता के पास आरएलपी और एएसपी के रूप में तीसरा विकल्प भी है. जब ये विकल्प बना तो गांवों में जय भीम-जय तेजाजी महाराज के नारे गूंजने लगे. अब यह तीसरा विकल्प मजबूती के साथ राजस्थान में लड़ रहा है. सत्ता की चाबी हम लोग हनुमान बेनीवाल के हाथ सौंपने वाले हैं.

’18 महीने कांग्रेस ने अपने MLA को संरक्षण दिया, अब BJP ने दिया टिकट’

बाड़ी से गिर्राज सिंह मलिंगा को बीजेपी द्वारा टिकट दिए जाने से नाराज चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि जिस व्यक्ति ने एक दलित अधिकारी को पीटकर 22 जगह फ्रैक्चर कर दिया था. लेकिन, भाजपा ने उसी को टिकट दिया. ये बीजेपी का दलित प्रेम है. उसी विधायक को 17 से 18 महीने संरक्षण में रखने का काम कांग्रेस ने किया. चंद्रशेखर आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री वैसे तो सबके हैं. लेकिन, चुनाव के समय वो केवल बीजेपी का प्रचार करते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आजाद का दावा- राजस्थान में किंगमेकर बनेंगे हनुमान बेनीवाल

आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर रावण ने दावा किया कि आरएलपी और एएसपी राजस्थान में इतनी सीटें लाएगी कि सत्ता की चाबी हनुमान बेनीवाल के हाथ में होगी और सरकार बनने के वक्त हनुमान बेनीवाल किंग मेकर की भूमिका में रहेंगे.

यह भी पढ़ें: राजेंद्र गुढ़ा ने बता दिया पायलट को कैसे निपटाना चाहते थे गहलोत? कही ये चौंकाने वाली बात

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT