धौलपुर पहुंचकर कांग्रेस पर बरसीं मायावती, जातिगत जनगणना को लेकर कह डाली ये बड़ी बात

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

धौलपुर पहुंचकर कांग्रेस पर बरसीं मायावती, जातिगत जनगणना को लेकर कह डाली ये बड़ी बात
धौलपुर पहुंचकर कांग्रेस पर बरसीं मायावती, जातिगत जनगणना को लेकर कह डाली ये बड़ी बात
social share
google news

BSP Supremo Mayawati Rajasthan Speech: बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (mayawati) शुक्रवार को अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने राजस्थान (rajasthan assembly election 2023) के धौलपुर पहुंचीं. 3 घंटे की देरी से जनसभा में पहुंची मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए उन्हें पूंजीपतियों की पार्टी बता दिया. उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी ने हमेशा गरीब और दबे-पिछड़े लोगों का साथ दिया है. धन्ना सेठों के बल पर बसपा ने कभी भी सरकार नहीं बनाई.

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि हम जनता के सहयोग से केंद्र और स्टेट में सरकार बनाना चाहते हैं. इसलिए विरोधी पार्टियों के हवा हवाई चुनावी घोषणा पत्र के बहकावे में नहीं आएं. क्योंकि ये पार्टियां सत्ता में आने के बाद इन्हें अमल में नहीं लाती है. उन्होंने आगे बताया कि बसपा कभी भी घोषणा पत्र जारी नहीं करती क्योंकि हम कहने में कम और काम करने में ज्यादा विश्वास करते हैं. यूपी में बिना घोषणा पत्र के जो वायदे किये उनको पूरा करके दिखाया है इसलिए राजस्थान में बसपा की सरकार बनाना जरूरी है.

‘कांग्रेस ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू नहीं किया था’

जातिगत जनगणना को लेकर बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस के दो चेहरे है. एक तरफ अति पिछड़े वर्ग के लोगों के वोट पाने के लिए कांग्रेस जातिगत जनगणना की बात कर रही है और दूसरी तरफ मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू नहीं करके अति पिछड़े वर्ग के लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं दिया. बसपा के वकालत करने के बाद वीपी सिंह की सरकार ने आरक्षण दिया था. गरीब लोगों के लिए आरक्षण को लेकर भी बसपा ने केंद्र सरकार से वकालत की थी.

बसपा ने सर्वसमाज को टिकटें दी हैं: मायावती

मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी पूंजीपतियों के सहयोग से नहीं बल्कि खुद के कार्यकर्ताओं के सहयोग से काम करती है. राजस्थान में अपने बलबूते पर पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ रही है और किसी भी पार्टी के साथ समझौता नहीं किया. उन्होंने कहा कि हमने राजस्थान में सर्व समाज को टिकटें दी हैं. गौरतलब है कि चुनाव घोषित होने से पहले मायावती के भतीजे आकाश आनंद और राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने राजस्थान में पार्टी को मजबूत करने के लिए काफी काम किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: Ravindra singh bhati का करियर दांव पर! बीजेपी से बगावत के बाद होने वाला है बड़ा खेल?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT