ये गलती ना करती बीजेपी तो पार्टी को मिलती 140 से सीटें, फलोदी सट्टा बाजार का बड़ा दावा

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Predictions of Rajasthan elections in batting market of Phalodi: राजस्थान (rajasthan news) के विधानसभा चुनाव के मतदान को 10 से भी कम दिन का समय बचा है. कांग्रेस-बीजेपी समेत सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने प्रचार में पूरा जोर लगा दिया है.इस बीच फलोदी (Phalodi satta bazar) सट्‌टा बाजार के दावों ने हलचल तेज कर दी है. फलोदी सट्टा बाजार ने 3 दिसंबर से पहले ही नतीजों को लेकर सुगबुगाहट तेज कर दी है.

क्योंकि कांग्रेस और बीजेपी दोनों के भाव ऊपर-नीचे हो रहे हैं. लेकिन बीजेपी के राहत की खबर यह है कि बाजार ने पार्टी को 110 सीटें तक मिलने की संभावना जताया है. वहीं, कांग्रेस को 70 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. अब बीजेपी पर 20-25 पैसे का भाव लगाया जा रहा है. वहीं कांग्रेस के लिए भाव ढाई से तीन रुपए चल रहा है.

खास बात यह है कि बीजेपी के लिए इसी सर्वे में 140 सीटों की संभावना भी जाहिर की गई है. लेकिन इसमें पार्टी की एक बड़ी रणनीतिक चूक की ओर इशारा किया गया है. फलोदी के सटोरियों की मानें तो यदि वसुंधरा राजे को सीएम फेस बनाया गया तो BJP को 140 सीटें तक मिल सकती थी. यानी वसुंधरा राजे के सीएम फेस ना बनाने का नुकसान साफ तौर पर 30 सीटों पर बताया जा रहा है.

फलोदी सट्टा बाजार की बातें क्यों?

दरअसल, सट्टा बाजार में हारने वाली पार्टी पर भाव ज्यादा होता है, जबकि जीतती हुई पार्टी पर भाव कम होता है. ऐसे में वोटिंग से 8 दिन पहले बीजेपी की सीटें भले ही थोड़ी कम होती हुई दिख रही हैं फिर भी जीतने की संभावना प्रबल बताई जा रही है. खास बात यह है कि फलोदी हो या बीकानेर, यहां के सटोरिये देश ही नहीं बल्कि दुनिया की राजनीतिक, खेल की गतिविधियां और बारिश जैसे अनुमान पर अपनी नजर रखते हैं. यहां ऐसे मामलों पर सट्टा लगता है. कहा यह भी जाता है कि यहां का आंकलन बिल्कुल सटीक होता है. इस कारण फलोदी का सट्टा बाजार देश और दुनिया में अपना अलग स्थान रखता है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट से मैं नहीं लड़ा बल्कि ये BJP की साजिश थी जो नाकाम हो गई- गहलोत

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT