पीएम मोदी ने किया पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने का वादा, अब गहलोत का भी आ गया ये रिएक्शन

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

PM modi vs ashok gehlot: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) में पेट्रोल-़डीजल की कीमतों को मुद्दा बना दिया है. उन्होंने सरकार आने पर दाम कम करने के लिए समीक्षा करने का वादा किया. जिसके बाद अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) ने जवाब दे दिया है. गहलोत ने कहा कि बेसिक एकसाइज ड्यूटी करोड़ों-अरबों के अंदर होती है, जो सभी राज्यों में बंटी होती है. इन्होंने (बीजेपी) बेसिक एक्साइज को लगभग खत्म कर दिया. कौन सा राज्य जनता को ज्यादा राहत नहीं देना चाहेगा? राज्यों की अपनी मजबूरी होती है.

सीएम अशोक गहलोत का कहना है ”भारत सरकार एक खेल खेल रही है. राज्यों को जो मूल उत्पाद शुल्क वितरित किया जाता है, वह लगभग समाप्त हो चुका है और नए उत्पाद शुल्क जिसमें अतिरिक्त उत्पाद शुल्क 1, 2 और उपकर शामिल है, जो राज्यों को वितरित नहीं किया जा रहा है. वे सारा पैसा केंद्र के खाते में ले जा रहे हैं. वे देश के लोगों को धोखा दे रहे हैं.”

“एमपी में कीमतें अधिक, इसकी तुलना करें”

उन्होंने बीजेपी शासित राज्यों की सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में उत्पाद शुल्क राजस्थान की तुलना में अधिक है. पेट्रोल और डीजल की कीमतें एमपी में अधिक हैं, लेकिन वे नहीं करेंगे. इसकी तुलना करें, उन्हें उत्पाद शुल्क कम करने की जरूरत है. बीजेपी के सभी नेता, पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री दिन भर लगभग एक ही बात कहते रहते हैं. वे इस बारे में बात नहीं करेंगे कि हमने जनता के लिए क्या किया और हम पिछले 5 वर्षों में क्या नहीं कर सके.”

क्या कहा था मोदी ने

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में चूरू के तारानगर में सभा करने पहुंचे थे. लेकिन वह वर्ल्ड कप फाइनल वाले दिन लोगों के उत्साह को देखते हुए खुद भी क्रिकेट मूड में दिखे. उन्होंने क्रिकेट शब्दावली का जिक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. इसी दौरान मोदी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में पेट्रोल-डीजल सस्ता करने का बड़ा दांव चलते हुए कहा कि राजस्थान में पेट्रोल और डीजल बहुत महंगा है. BJP की सरकार बनते ही इनके दाम कम करने के लिए समीक्षा की जाएगी. इसके अलावा राजस्थान में ईआरसीपी यानी पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना उसे जल्द पूरा करने का भी वादा किया.

यह भी पढ़ें...

यहां पढ़िए मोदी का चूरू में दिया भाषण, बोले- एक दूसरे को रन आउट करा रहे कांग्रेसी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT