राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, भाषण के दौरान दिया दो जेबकतरों का उदाहरण

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rahul gandhi attack on modi and adani: राहुल गांधी (rahul gandhi) ने वल्लभनगर और जालोर में बीजेपी (bjp) पर जमकर जुबानी वार किया. एमपी के सीधी पेशाब कांड के जरिए आदिवासियों को संबोधित किया. वहीं, उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और उद्योगपति गौतम अडानी का जिक्र करते हुए दो जेबकतरे की बात भी कही.

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब दो जेबकतरे किसी की जेब काटना चाहते हैं, तो सबसे पहले वो ध्यान भटकाते हैं. एक जेबकतरा सामने से आकर ध्यान भटकाता है, दूसरा पीछे से जेब काट देता है. इसी तरह, PM मोदी का काम ध्यान भटकाने का है और अडानी का काम जेब काटने का है.

इस दौरान उन्होंने जाति जनगणना का भी मुद्दा उठाते हुए देश का ‘एक्स-रे’ बताया. उन्होंने कहा कि अगर राजस्थान में कांग्रेस सत्ता में आती है तो प्रदेश में जाति जनगणना कराएगी और अगर पार्टी केंद्र में सरकार बनाती है तो राष्ट्रीय स्तर पर भी ऐसा करेगी.

राहुल गाधीं के भाषण की अहम बातें

वल्लभनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कहा, ”अगर यह पता ही नहीं है कि किसकी आबादी कितनी है, तो हम भागीदारी के बारे में कैसे बात करेंगे. अगर हम अधिकारों की, भागीदारी की बात कर रहे हैं तो हमें यह तो पता लगाना ही पड़ेगा कि कितने लोग किस जाति, समाज के हैं. इसको हम जाति जनगणना कहते हैं.” उन्होंने कहा कि जेबकतरा क्या करता है? जेबकतरा पहले आपका ध्यान इधर-उधर करता है, दूसरी तरफ से कोई अन्य बंदा आकर आपकी जेब काट देता है. तो नरेन्द्र मोदी जी का काम आपका ध्यान इधर उधर करने का है, पीछे से अडानी जेब काट देता है. यह टीम है.”

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT