फलौदी के सट्टा बाजार में पहुंचा ‘राजस्थान तक’, सटौरिये ने कैमरे पर बताई अंदरखाने की बात

Anchal Gupta

ADVERTISEMENT

फलौदी के सट्टा बाजार में पहुंचा 'राजस्थान तक', सटौरिये ने कैमरे पर बताई अंदरखाने की बात
फलौदी के सट्टा बाजार में पहुंचा 'राजस्थान तक', सटौरिये ने कैमरे पर बताई अंदरखाने की बात
social share
google news

Phalodi Satta Bazaar: फलौदी का सट्टा बाजार अपने सटीक आंकलन के लिए पूरे देश में मशहूर है. आज राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) के लिए प्रचार का आखिरी दिन था और अब 25 नवंबर को मतदान होगा. इस बीच प्रदेश में किसकी सरकार बन रही है, इसकी तह तक जाने के लिए ‘राजस्थान तक’ फलौदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) में पहुंचा. वहां एक सटौरिये ने मुंह पर कपड़ा बांधकर ऑन कैमरा बातचीत की जिसमें उसने सट्टा बाजार के अंदरखाने के सारे राज़ खोल दिए.

सटौरिये ने ‘राजस्थान तक’ को बताया, “फलौदी बाजार में बीजेपी की सरकार के लिए 1 रुपये के बदले 1 रुपये 20 पैसे का भाव चल रहा है. वहीं कांग्रेस की सरकार के लिए 1 रुपये के बदले 3.5-4 रुपये का भाव चल रहा है. बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है और 116-118 सीटें आ रही हैं. वहीं कांग्रेस के लिए 68-70 सीटों का आंकलन है.”

ऐसे तय होता है सट्टा बाजार का रेट

फलौदी बाजार के सटौरिये ने बताया कि कई नेताओं के समर्थक भी फोन करके पूछते हैं कि हमारे यहां क्या हालचाल हैं और कितने मजबूत हैं? हम भी आंकलन उसी हिसाब से करते हैं. हम लोग भी विधानसभा में रहने वाले लोगों से आंकलन लेते हैं और नेताओं का जातीय समीकरण निकालते हैं. नेताओं की एंटी इंकमबेंसी कितनी है? हमारे रिश्तेदार होते हैं तो उनको भी पूछा जाता है. जो सारे सर्वे आते हैं उस हिसाब से हम बाजार में भाव चलाते हैं. ये दो लोगों के बीच शर्त जैसा मामला है. कांग्रेस और बीजेपी के समर्थक भी अपने-अपने दावे करते हैं उस हिसाब से मार्केट का रेट तय होता है.

पोलिंग के बाद सीटों में होगा फेरबदल

राजस्थान तक से बातचीत में सटौरिये ने कहा कि अब 25 नवंबर को वोटिंग होगी. कहां पर ज्यादा हुई और कहां पर कम हुई? किस जाति का कितना प्रतिशत पोलिंग हुआ? उसके आधार पर सीटों में फेरबदल होगा. वोटिंग के बाद एक बार फिर से जो सर्वे आएंगे उसके हिसाब से सट्टा बाजार का आंकलन बदलेगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सटौरिये ने फलौदी बाजार के क्या रहस्य खोले? यहां देखें पूरा Video

यह भी पढ़ें: वोटिंग से पहले फलौदी सट्टा बाजार का बड़ा अपडेट, गहलोत के गढ़ में बीजेपी कर रही खेल!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT