राहुल गांधी ने किया पेशाब कांड का जिक्र, आदिवासियों से पूछा- BJP नेता को कुत्ते पर पेशाब करते देखा?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rahul gandhi’s public meeting: कांग्रेस (congress) नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) ने वल्लभनगर प्रत्याशी प्रीति शक्तावत के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आदिवासियों से लेकर पिछड़े के मुद्दे पर बीजेपी को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का लक्ष्य था बीजेपी की फैलाई नफरत को खत्म करने का. हमारा देश भाईचारे का देश है. हमने यात्रा में नारा दिया कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है. बीजेपी का नफरत क्यों फैलाती है? इसका कारण है बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान हटाना है.

इस दौरान उन्होंने सीधी पेशाब कांड का जिक्र करते हुए कहा कि आपने किसी बीजेपी के नेता को किसी जानवर या कुत्ते पर पेशाब करते देखा है, लेकिन आपने बीजेपी के एमएलए को मध्य प्रदेश में एक आदिवासी युवा पर पेशाब करते देखा.

“बीजेपी वाले कहते हैं कि हिंदी सीखों, अंग्रेजी मत सीखों”

उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले आपको कहते हैं “हिंदी सीखों, अंग्रेजी मत सीखो. बीजेपी नेता के बच्चे, अमित शाह के बेटे, राजनाथ सिंह के बेटे अंग्रेजी मीडियम स्कूल में पढ़ते हैं. क्योंकि उन्हें पता है कि सारी अच्छी नौकरी अंग्रेजी के जरिए मिलती है. वो चाहते हैं कि बीजेपी के लोग ना पढ़े और ना लिखे. मैं चाहता हूं कि आदिवासी अगर अमेरिका जाना चाहता है, वकील बनना चाहता है तो उसका हक बनता है. आप इस जमीन के मालिक है.ठ

फिर उठाया वनवासी और आदिवासी का मुद्दा

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस चाहते हैं कि दलित-गरीबों को धन न मिल जाए. ये चाहते हैं कि पूरा का पूरा धन अरबपतियों के हाथ में रहे. आदिवासी-पिछड़े लोग इसके बारे में सवाल न उठाएं. हम आपको आदिवासी कहते हैं और वो आपको वनवासी कहते हैं. आदिवासी वो लोग हैं जो इस भारत माता के पहले मालिक थे. जबकि वनवासी का मतलब वो लोग जो जंगल में रहते हैं। वनवासी के कोई अधिकार नहीं हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

“बीजेपी ने रद्द किया पेसा कानून”

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पैसा कानून रद्द कर दिया और आप पर पेशाब करके वीडियो वायरल करते हैं. मैंने जैसे ही आदिवासी और वनवासी को लेकर कहा कि खबरदार मोदी जी! आपने वनवासी शब्द का प्रयोग किया. इसके बाद मोदीजी ने वनवासी शब्द का प्रयोग बंद कर दिया. आपका जमीन पर जो हक बनता है वो दिलवाएंगे. पीएम नरेंद्र मोदी के खुद को ओबीसी बताने वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा “वो कहते हैं कि देश में एक ही जात है वो है गरीब. हालांकि, वो दूसरी एक और जात की जानकारी नहीं देते जो अडानी-अंबानी जैसे उद्याेगपतियों की भी है. वहीं, नरेंद्र मोदी आपका ध्यान भटका रहा है और अडानी आपकी जेब काट रहा है. सारी स्कीम अडानी के लिए चलाईं जा रही हैं.

यह भी पढ़ेंः फसल की खरीद के लिए राजस्थान में MSP कानून! कांग्रेस का किसानों के लिए बड़ा चुनावी वादा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT