पूर्वी राजस्थान की हॉट सीट बना ये क्षेत्र, बीजेपी नेता पर कांग्रेस प्रत्याशी ने कसा ये तंज

मनोज तिवारी

ADVERTISEMENT

पूर्वी राजस्थान की हॉट सीट बना ये क्षेत्र, गुर्जर समाज पर कांग्रेस प्रत्याशी का तंज, वीडियो आया सामने
पूर्वी राजस्थान की हॉट सीट बना ये क्षेत्र, गुर्जर समाज पर कांग्रेस प्रत्याशी का तंज, वीडियो आया सामने
social share
google news

Rajasthan Election 2023: पूर्वी राजस्थान की हॉट सीटों में से एक देवली-उनियारा सीट पर मुकाबला कड़ा हो गया है. जहां कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चंद्र मीणा (Harish Chandra Meena) ताबड़तोड़ प्रचार में जुटे हैं. वहीं, गुर्जर संघर्ष समिति के नेता और बीजेपी प्रत्याशी विजय बैंसला (Vijay Bainsla) भी पहली बार किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं, एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें हरीश मीणा बीजेपी कार्यकर्ताओं पर डराने धमकाने के आरोप के साथ ही जुबानी हमला कर गए. बैंसला पर बोलते हुए वह गुर्जर समाज के आरक्षण आंदोलन को लेकर भी इशारों इशारों में बहुत कुछ बोल गए.

हरीश चंद्र मीणा ने कहा कि हमारे लिए विचित्र स्थिति हो रही है जो हमारे विधानसभा क्षेत्र, राजस्थान व पूरे हिंदुस्तान के लिये मिसाल है. जो पूरे हिंदुस्तान में नहीं हुआ, वह देवली-उनियारा में हो गया. इतने वर्षों से चुनाव हो रहे हैं, सभी पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं. कोई जीत रही है कोई हार रही है. जो उम्मीदवार होते थे, वे सभी जाति व धर्म के लोगों से मत मांगते थे. भले लोग राजनीति में आते थे और लोग उनकी अच्छाइयां देखकर वोट देते थे. अब यहां इस बार पता नहीं कहां से बीजेपी के ऐसे प्रत्याशी आये हैं जो कहते हैं मुझे सिर्फ मेरी जाति का वोट चाहिए ,और किसी जाति व धर्म का वोट नहीं चाहिये. मैं अपने और अपनी जाति के वोट से ही काम चला लूंगा.

इशारों ही इशारों में गुर्जर समाज के लिए कही ये बात

विजय बैंसला को लेकर हरीश मीणा ने कहा, “वो कहते हैं देवली-उनियारा क्षैत्र में सिर्फ मेरा, मेरी जाति का राज होगा. क्या आपको यह सब मंजूर है. ऐसी व्यवस्था व ऐसी मानसिकता? वो अपनी पार्टी की बात नहीं करते, विचारधारा की बात नहीं करते और सर्व समाज का सम्मान नहीं करते. क्या ऐसा व्यक्ति यहां आना चाहिए. उसने कभी दूसरे समाज का नाम नहीं लिया, बस अपने ही समाज के लिये जो काम किया वह बताते हैं.”

कर्नल बैंसला के लिए भी कही ये बात

तंज कसते हुए कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा ने कहा कि यहां अपराधी आएगा अपराध बढ़ेगा. जातिवादी आएगा जातीय विद्वेष बढेगा. मेरी आपसे प्रार्थना है कि यह सब देख कर सही व्यक्ति को चुनें. वो कहते हैं वोट दो नहीं तो लाठी देखो और लाठी भी आयी है करौली से. लोकतंत्र में जनमत का सम्मान किया जाता है, लेकिन ये चुनाव में बदला लेने की बात करते हैं. ये कहते हैं कि मुझे मेरे पिता (कर्नल किरोड़ी बैंसला) की हार का बदला लेना है. इन्होंने उस हार का बदला लेने के लिये अवतार लिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की 7 गारंटियों के विज्ञापन पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक, सामने आई ये बड़ी वजह

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT