हनुमान बेनीवाल ने अपने ही कार्यकर्ताओं को बताया नौसिखिया, बोले- इन पर यकीन मत करना

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Hanuman beniwal’s video viral: जयपुर में 29 अक्टूबर को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (rlp) के स्थापना दिवस पर आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (chandrashekhar azad) ने सभा को संबोधित किया था. अब बेनीवाल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. सत्ता संकल्प यात्रा के मौके पर जनसभा को उन्होंने संबोधित किया. इस भाषण के दौरान उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को नौसिखियों की फौज कह दिया.

हनुमान बेनीवाल ने कहा “नौसिखियों की फौज लेकर हम जीतने चले हैं. मंच पर आते बैठे हैं, सिर्फ फोटो खिंचाने और माइक पर भाषण देने के लिए आते हैं. मेरी मजबूरी है कि इन्हें साथ लेकर चल रहा हूं.”

उन्होंने कहा कि कप्तान की जिम्मेदारी सबको साथ लेकर चलने की होती है. अगर फौज मरी हुई भी है तो चलना पड़ता है. आपके चेहरे को देखकर आनंद आता है. मेरी ताकत आप लोग ही है. आगे उन्होंने कहा कि मेरी इस फौज पर यकीन मत करना. सत्ता संकल्प यात्रा के दौरान राजस्थान की जनता ने आशीर्वाद और समर्थन दिया. क्योंकि संसाधनो की कमी के बावजूद हर कदम पर जनता के हितों के संघर्ष किया.

गठबंधन होने को लेकर कही ये बात

नागौर सांसद ने कहा कि स्वच्छ, सरल, समर्पित नारे के साथ इस पार्टी का उदय हुआ और अब आरएलपी का आजाद समाज पार्टी का बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और सर छोटूराम चौधरी के गरीब, दलित और किसानों के उत्थान के सपने को साकार करने के लिए यह गठबंधन हुआ. सांसद ने कहा कि साल 2018 विधानसभा चुनाव में 3 विधायको को जनता ने विधानसभा में पहुंचाया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

‘वसुंधरा-गहलोत के गठजोड़ ने अराजकता पैदा कर दी’

बेनीवाल ने कहा कि साल 2018 में हर वर्ग के लोगो को टिकट दिया. सांसद ने कहा कि आरक्षित सीटों पर टिकट देने की दोनों पार्टियों की मजबूरी है. लेकिन सामान्य सीट पर दलित समाज को टिकट देने की हिम्मत किसी ने नहीं की. आरएलपी ने सामान्य सीटों पर भी दलित समाज के नेताओ को टिकट दिया. गहलोत और वसुंधरा का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों का गठजोड़ राजस्थान में सबके सामने आया और खुद गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार को वसुंधरा ने बचाया. बेनीवाल ने कहा कि इन दोनों के गठजोड़ ने राज्य में अराजकता की स्थिति पैदा कर दी.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के 8 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट वायरल! इन दिग्गजों का नाम सूची में

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT