मंच पर गहलोत से हाथ मिलाने पर क्या बोले सचिन पायलट? पहली बार में ही दे दिया ये जवाब

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

मंच पर गहलोत से हाथ मिलाने पर क्या बोले सचिन पायलट? पहली बार में ही दे दिया ये जवाब
मंच पर गहलोत से हाथ मिलाने पर क्या बोले सचिन पायलट? पहली बार में ही दे दिया ये जवाब
social share
google news

Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan assembly election 2023) के बीच इस बात की हवा उड़ रही थी कि सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच खींचतान चल रही है. लेकिन गुरुवार को राजस्थान पहुंचे राहुल गांधी ने इन सब चर्चाओं को धता बता दिया. उन्होंने मंच पर गहलोत और पायलट का हाथ मिलवाकर यह संकेत देने का प्रयास किया कि दोनों नेताओं के बीच सब कुछ ठीक चल रहा है. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. अब सचिन पायलट ने इस तस्वीर पर पहली बार अपना बयान दिया है.

सचिन पायलट ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा, “हम सब लोगों ने बहुत पहले ही यह निर्णय ले लिया था. मिलकर चुनाव लड़ेंगे क्योंकि किसी भी व्यक्ति से ऊपर पार्टी होती है. हमेशा पार्टियां सरकार बनाती है. सरकारों से पार्टियां नहीं बनती है. आज देश के लोग विकल्प तलाश रहे हैं और भाजपा का विकल्प कांग्रेस है. इसलिए राजस्थान में कांग्रेस का जीतना जरूरी है.”

अगर ऐसा हुआ तो जीत सकते हैं 2024 का चुनाव: पायलट

पूर्व डिप्टी सीएम ने 2024 के लोकसभा चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस मजबूत होगी तो इंडिया अलायंस मजबूत होगा. इसलिए कांग्रेस को मजबूत करने के लिए अलग-अलग राज्यों में चुनाव जीतना बहुत जरूरी है. राजस्थान, मध्यप्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में अगर सरकार बनाएंगे तो 2024 में बीजेपी के सामने इंडिया अलायंस का जो संघर्ष होगा वो हम जीत सकते हैं.

एयरपोर्ट पर भी दिखी थी ऐसी ही तस्वीर

इससे पहले जब जयपुर एयरपोर्ट पर राहुल गांधी पहुंचे तो गहलोत और पायलट को देख पत्रकार उनकी तरफ सवाल करने के लिए बढे़. बिना सवाल पूछे ही राहुल गांधी तपाक से बोले- ‘एक साथ नजर नहीं आ रहे? एक साथ हैं और रहेंगे. कांग्रेस पार्टी यहां स्वीप करके चुनाव जीतेगी.’ इस दौरान गहलोत मुस्कुराते हुए दिखे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की पिक्चर पॉलिटिक्स! इस तस्वीर में राहुल गांधी ने पायलट-गहलोत के साथ दिया खास मैसेज

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT