Rajasthan Election 2024: राजस्थान में 7 सीटों पर BJP ने तय किए उम्मीदवार? जानिए कब आएगी पहली लिस्ट

ललित यादव

ADVERTISEMENT

Rajasthan Election 2024: राजस्थान में 7 सीटों पर BJP ने तय किए उम्मीदवार? जानिए कब आएगी पहली लिस्ट
social share
google news

Rajasthan Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों को देखते हुए गुरुवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (BJP's Central Election Committee meeting) की बैठक हुई. दिल्ली में हुई इस बैठक में पीएम मोदी समेत तमाम बीजेपी के पदाधिकारी शामिल हुए. जानकारी के मुताबिक इस दौरान लोकसभा चुनावों की तैयारियों और उम्मीदवारों की पहली सूची पर भी चर्चा हुई.


बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, एमपी के सीएम मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय,उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत समेत कई बड़े नेता शामिल हुए.

लोकसभा चुनाव पर मंथन

जानकारी के मुताबिक सीईसी की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव पर मंथन किया गया. वहीं इस मीटिंग में उम्मीदवारों की पहली सूची पर चर्चा की गई. इस दौरान राजस्थान की कई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ. माना जा रहा है राजस्थान की लगभग 7 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन गई है. जानकारी के मुताबिक राजस्थान की भी CEC बैठक तक़रीबन 1 बजे खत्म हुई. वही पीएम मोदी CEC बैठक में रात 11 बजे पहुंचे थे और आज सुबह 3:30 बजे बैठक से बाहर निकले हैं..

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गुरुवार को हुई प्रदेश बीजेपी कोर कमेटी की मीटिंग

लोकसभा चुनावों के देखते हुए बुधवार को दिल्ली में प्रदेश बीजेपी कोर कमेटी की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम भजनलाल शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, डिप्टी सीएम दीया कुमारी व डॉ. प्रेमचंद बैरवा, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर समेत कई नेता मौजूद रहे. जानकारी के अनुसार गुरुवार को हुई प्रदेश बीजेपी कोर कमेटी की मीटिंग में 7 सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर लगभग मुहर लग गई है.

कब जारी होगी पहली सूची?

लोकसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी की शुक्रवार को पहली सीईसी मीटिंग हुई. जानकारी के अनुसार बीजेपी 125 उम्मीदवार की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में राजस्थान के 7 उम्मीदवारों के होने की उम्मीद जताई जा रही है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी की पहली लिस्ट आज या एक दो दिन में कभी भी जारी हो सकती है.

ADVERTISEMENT

राजस्थान की इन सीटों पर सहमति!

जानकारी के मुताबिक बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में राजस्थान की 7 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जा सकते हैं, इनमें बीकानेर, चूरू, बांसवाड़ा, चितौड़गढ़, कोटा-बूंदी, झालावाड़ा-बारां और जोधपुर सीट पर उम्मीदवार तय हो सकते हैं. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT