सवाई माधोपुर: ACB ने पटवारी और तहसीलदार के ड्राइवर को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

सुनील जोशी

ADVERTISEMENT

सवाई माधोपुर: ACB ने गिरदावर, पटवारी समेत तहसीलदार के ड्राइवर को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया ट्रैप, जानें
सवाई माधोपुर: ACB ने गिरदावर, पटवारी समेत तहसीलदार के ड्राइवर को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया ट्रैप, जानें
social share
google news

ACB Action Against Corruption: सवाई माधोपुर एसीबी की टीम ने जिले के मलारना डूंगर तहसील कार्यालय में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. एसीबी ने गिरदावर, पटवारी सहित तहसीलदार के ड्राइवर को रंगे हाथों ट्रैप कर गिरफ्तार कर लिया है. भ्रष्टाचार के खेल में मलारना डूंगर तहसीलदार जी.आर. बैरवा की भी भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है.

एसीबी की अचानक हुई इस कार्रवाई के चलते तहसील कार्यालय में हड़कंप मच गया. इस दौरान अधिकांश कर्मचारी कार्यालय छोड़कर इधर-उधर फरार हो गए. फिलहाल एसीबी की टीम गिरदावर, पटवारी एवं ड्राइवर को गिरफ्तार कर तहसीलदार से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

एसीबी ने ऐसे रंगे हाथों ट्रैप
एसीबी सवाई माधोपुर के एएसपी सुरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि जमीन के सीमा ज्ञान को लेकर गिरदावर विमल कुमार अग्रवाल, पटवारी रामप्रसाद बैरवा के द्वारा परिवादी से 5-5 हजार रुपए की रिश्वत की डिमांड की गई थी. इस पर पटवारी के द्वारा पूर्व में सत्यापन के दौरान ₹3000 और गिरदावर के द्वारा ₹2000 की रिश्वत ली गई थी. वहीं सोमवार को पटवारी रामप्रसाद बैरवा के द्वारा ₹2000 और गिरदावर विमल कुमार अग्रवाल के द्वारा ₹3000 रिश्वत राशि परिवादी से ली जा रही थी. इस पर एसीबी टीम ने पटवार घर से गिरदावर और पटवारी को रंगे हाथों ट्रैप कर लिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तहसीलदार का ड्राइवर भी रंगे हाथों पकड़ा गया
पटवारी और गिरदावर की गिरफ्तारी के बाद एसीबी तहसील कार्यालय पहुंची जहां तहसीलदार का ड्राइवर स्वयं के लिए ₹2000 और तहसीलदार के लिए 10 हजार रुपये की रिश्वत परिवादी से ले रहा था. इसी दरमियान एसीबी टीम ने तहसीलदार के चेंबर से रिश्वत राशि के साथ आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया. एसीबी टीम ने तीनों आरोपियों से रिश्वत के 17 हजार रुपये भी बरामद कर लिए.

तहसीलदार की भूमिका मानी जा रही संदिग्ध
रिश्वत के इस खेल में तहसीलदार जी. आर. बैरवा की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही है. फिलहाल एसीबी के एएसपी सुरेंद्र कुमार शर्मा तहसीलदार से लगातार पूछताछ करने में जुटे हुए हैं. एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि अधिकारियों के द्वारा दलालों के मार्फत रिश्वत राशि ली जाती है. ऐसे दलालों के खिलाफ अभियान चलाकर विशेष कार्रवाई की जाएगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: कांच की खिड़की तोड़कर मंदिर में घुसे 4 शातिर चोर, फिर उठा ले गए 150 किलो का दान पात्र

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT