जन संघर्ष यात्रा: अजमेर में बोले पायलट, पेपर लीक में उतनी सफलता नहीं मिली, यात्रा किसी के खिलाफ नहीं

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

जन संघर्ष यात्रा: अजमेर में बोले पायलट, पेपर लीक में उतनी सफलता नहीं मिली, यात्रा किसी के खिलाफ नहीं
जन संघर्ष यात्रा: अजमेर में बोले पायलट, पेपर लीक में उतनी सफलता नहीं मिली, यात्रा किसी के खिलाफ नहीं
social share
google news

Ajmer: सचिन पायलट आज पेपर लीक मामले को लेकर अजमेर आरपीएससी मुख्यालय से अपनी ‘जन संघर्ष यात्रा’ (Jan Sangharsh Yatra) की शुरूआत करने जा रहे हैं. इसके लिए वह जयपुर से ट्रेन के जरिए अजमेर पहुंच गए है. यहां पहुंचकर वह हजारों समर्थकों और बेरोजगारों के साथ अपनी जनसंघर्ष यात्रा की शुरूआत करेंगे. इस दौरान वह अजमेर से पैदल मार्च करते हुए जयपुर पहुंचेंगे.

सचिन अजमेर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए हैं, वह चाय पीते हुए नजर आए.

अजमेर पहुंचने पर पायलट ने मीडिया से की बात

अजमेर पहुंचने पर पायलट ने कहा कि आज से हम जनसंघर्ष यात्रा की शुरूआत कर रहे हैं. पायलट ने कहा कि यह जनता के बीच जाने की यात्रा है. जनता के बीच जाकर उनकी आवाज सुनने की यह यात्रा है. लगभग 125 किमी की यात्रा है. आरपीएससी से पेपर लीक हुआ, लाखों नौजवानों के सपनों में बाधाएं आई, कई बार कार्रवाई हुई है, लेकिन पुख्ता कार्रवाई करने की आवश्यकता है.

पेपर लीक में जितनी कामयाबी मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिली: पायलट

पायलट ने कहा कि पेपर लीक होते गए, हम इन पर अंकुश लगाने में उतने कामयाब होते नहीं नजर आए. हमें जितनी कामयाबी मिलनी चाहिए थी उतनी मिली नहीं. आरपीएससी जनसंघर्ष यात्रा का आगाज जयपुर तक रहेगा. यह यात्रा किसी के विरोध में नहीं है, यह किसी के खिलाफ नहीं है, यह यात्रा करप्शन के खिलाफ है, जो लोग बेहतर राजस्थान को बनाने चाहते हैं वह हमारा साथ देंगे. इस यात्रा से हम चाहते हैं कि बेहतर व्यवस्था कायम हो.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कर्नाटक चुनाव जीत रहे हैं हम: पायलट

पायलट ने कहा कि आज हम कर्नाटक में चुनाव जीत रहे हैं, क्योंकि हमने वहां भष्ट भाजपा की सरकार पर आरोप लगाए. लोगों ने आरोपों को स्वीकार किया. इसलिए कांग्रेस के पक्ष में वहां मतदान हुआ है. पायलट ने कहा कि जब हम विपक्ष में थे तो लगातार हमने वसुंधरा राजे सरकार पर करप्शन को लेकर सवाल उठाए, लोगों ने हमारी बात पर यकीन किया और 21 सीटों से हम 100 सीटें जीतने में कामयाब हुए, लेकिन हम साढ़े 4 साल में जो कार्रवाई कर उदाहरण पेश कर सकते थे वह कार्रवाई नहीं हुई, मैं चाहता हूं कि वह कार्रवाई हो.

पवन खेड़ा के बयान पर बोले पायलट- कोई कुछ भी कहे

पवन खेड़ा के बयान पर सचिन ने कहा कि मैंने हमेशा अपने राजनीतिक जीवन में लोगों की भावनाओं के साथ जुड़ने का प्रयास किया है. कोई कुछ भी कही, पब्लिक के साथ इस गर्मी के मौसम में हमने अगर यह संकल्प लिया है तो लोगों के विश्वास पर लिया है. यह यात्रा हम इसलिए निकाल रहे हैं ताकि जो युवाओं को उद्देश्य हैं वह हम पूरा कर सके. जो हमेशा जनता के बीच रहा, जिसने जनता की आवाज सुनी उसको लोगों ने पंसद किया.

ADVERTISEMENT

इससे पहले 11 अप्रैल को पायलट ने वसुंधरा राजे सरकार के दौरान हुए भष्टाचार पर कार्रवाई को लेकर एक दिन का धरना दिया था. अब पायलट फिर से गहलोत सरकार से बेरोजगारों की मांग पर गहलोत सरकार के विरोध में खड़े होते नजर आएंगे.

ADVERTISEMENT

पोस्टर पर खड़गे-राहुल की तस्वीर नहीं

बुधवार को पायलट ने पीसी कर अपनी जनसंघर्ष यात्रा का ऐलान किया था. यह यात्रा आज अजमेर से शुरू होकर जयपुर पहुंचेंगी. इस यात्रा का पोस्टर भी रिलीज कर दिया गया है. पोस्टर में महात्मा गांधी, बाबा साहेब अंबेडकर, भगत सिंह, पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू, सोनिया गांधी और इंदिरा गांधी की तस्वीर है. लेकिन इस पोस्टर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की के साथ राहुल गांधी की भी फोटो गायब है.

5 दिन तक सड़कों पर होंगे सचिन पायलट

पेपर लीक, करप्शन और जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर पायलट 5 दिनों तक सड़कों पर होंगे. अपनी जनसंघर्ष पदयात्रा के दौरान पायलट बेरोजगारों के हक की आवाज उठाएंगे और सरकार का इस ओर ध्यान खीचेंगे. 11 मई से अजमेर के आरपीएससी मुख्यालय से शुरू होकर यह 125 किमी. लंबी यात्रा 15 मई को जयपुर पहुंचेगी.

Rajasthan: पेपर लीक मामले में ED की एंट्री, RPSC चेयरमैन को पूछताछ के लिए बुलाया, खुलेंगे कई बड़े राज?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT