Lok Sabha Election: एक बार इतिहास रचेंगे रविंद्र भाटी? फलोदी सट्टा बाजार का चौंकाने वाला दावा!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए पहला चरण का मतदान 19 अप्रैल और दूसरे चरण के लिए वोटिंग 26 अप्रैल को होगी. प्रदेश में चुनावी संग्राम तेज हो गया है. वहीं, सीटों की बात करें तो कई जगह पर कड़ा मुकाबला नजर आ रहा है. ऐसे ही एक सीट जो राजस्थान ही नहीं, बल्कि देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. वह सीट है बाड़मेर-जैसलमेर, जहां कांग्रेस या बीजेपी के प्रत्याशी से ज्यादा निगाहें निर्दलीय विधायक और चुनाव में प्रत्याशी रविंद्र भाटी (Ravindra Singh Bhati) पर हैं. ऐसे में सवाल यही है कि क्या विधानसभा चुनाव के बाद भाटी एक बार फिर इतिहास दोहरा पाएंगे? देश के प्रमुख सट्टा बाजार ने भी इस सीट को लेकर अनुमान जाहिर कर दिया है. 

दरअसल, फलोदी सट्टा बाजार का दावा है कि बीजेपी को लगातार तीसरी बार बहुमत मिलेगा. इस बार लोकसभा चुनावों में बीजेपी को कुल 330 से 333 सीटें आने की संभावना है. जबकि राजस्थान में BJP को 23 सीटें आने की संभावना है. जबकि कांग्रेस को देशभर में महज 41 से 43 सीटें आने की संभावना है.

सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत सहित कांग्रेस के कई दिग्गज चुनाव हार सकते हैं. वहीं, निर्दलीय विधायक रविन्द्र सिंह भाटी के जीतने की पूरी संभावना है. इसी तरह जोधपुर से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए कड़ा मुकाबला जरूर है, लेकिन जीत हासिल हो सकती है. 

हनुमान बेनीवाल को लेकर भी जताया अनुमान

नागौर से कांग्रेस और RLP प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल को लेकर सट्टा बाजार का अनुमान है कि वह चुनाव हार सकते हैं. जबकि कोटा में कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल के सामने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की स्थिति मजबूत है. सटोरियों के इस दावे के मुताबिक राजस्थान के अलावा गुजरात में सभी 26 सीटें, BJP को यूपी में 80 सीटों में से 73 से 75, मध्यप्रदेश में 24 से 25 सीटें और दिल्ली में सभी 7 सीटें बीजेपी को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT