मोदी सरकार पर जमकर बरसे CM गहलोत, बोले- नियमों में बदलाव के कारण नहीं मिल पा रही लोगों को मदद

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

मोदी सरकार पर जमकर बरसे CM गहलोत, बोले- नियमों में बदलाव के कारण नहीं मिल पा रही लोगों को मदद
मोदी सरकार पर जमकर बरसे CM गहलोत, बोले- नियमों में बदलाव के कारण नहीं मिल पा रही लोगों को मदद
social share
google news

Rajasthan CM Ashok Gehlot: राजस्थान में बिपरजॉय तूफान ने बाड़मेर समेत प्रदेश के 5 जिलों में बाढ़ के हालात पैदा कर दिए हैं जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन जिलों के 2 दिवसीय दौरे पर हैं. मंगलवार को वह बाड़मेर के चौहटन पहुंचे जहां उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की और आसपास के इलाकों से आए लोगों के हालात जाने.

बाड़मेर दौरे के दौरान सीएम गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार ने पिछले साल एनडीआरएफ के नियमों में बदलाव कर दिया है जिसके चलते आपदा प्रभावित लोगों को समय पर राहत नहीं मिल पा रही है. हम लगातार सरकार पर दबाव बना रहे हैं कि नियमों को ठीक किया जाए. इसके लिए आज भी मुख्य सचिव ने केंद्र के अधिकारियों से बातचीत की है.”

सीएम गहलोत ने कहा कि भारत सरकार ने नियमों में परिवर्तन कर दिया है. इसलिए अब आपातकालीन स्थितियों में लोगों को मुआवजा नहीं मिल पा रहा है. नियमों में बदलाव के चलते पाला प्रभावित किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं मिला है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

43700 घरों को पहुंचा नुकसान
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि तूफान ने राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में जबरदस्त तरीके से नुकसान पहुंचाया है. करीब 8700 पक्के मकान और करीब 35000 कच्चे घर व मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. कल रात को ही सांचौर के अंदर 82 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. लगातार एसडीआरएफ की 17 और एनडीआरएफ की 8 टीमें राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर रही हैं और सरकार की तरफ से राहत पहुंचाने का काम लगातार जारी है.

बाढ़ प्रभावित लोगों से मिले सीएम
बाड़मेर के चौहटन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बारिश से प्रभावित लोगों से मुलाकात कर उनका दर्द जाना. साथ ही उन्होंने दिया कि प्रशासनिक अधिकारी नुकसान का जायजा ले रहे हैं. सीएमओ को रिपोर्ट मिलते ही नियमों के मुताबिक प्रभावित लोगों को सरकार द्वारा राहत प्रदान की जायेगी.

ADVERTISEMENT

हेलीकॉप्टर से किया हवाई सर्वेक्षण
सीएम अशोक गहलोत ने बाड़मेर के बालोतरा, समदड़ी, सिवाना, धनाऊ समेत कई तूफान प्रभावित गांवों का हेलीकॉप्टर से दौरा किया. इसके बाद वह बाड़मेर के चौहटन पहुंचे जहां से वह जालौर के लिए रवाना हो गए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: दिल्ली सीएम के काफिले पर हमला, केजरीवाल बोले- काम करते गहलोत तो नीच हरकत की जरूरत नहीं पड़ती

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT