पैरों में चोट के बावजूद पालनहार लाभार्थियों तक पहुंचे CM गहलोत, जयराम रमेश ने की तारीफ

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

पैरों में चोट के बावजूद पालनहार लाभार्थियों तक पहुंचे CM गहलोत, जयराम रमेश ने की तारीफ
पैरों में चोट के बावजूद पालनहार लाभार्थियों तक पहुंचे CM गहलोत, जयराम रमेश ने की तारीफ
social share
google news

Rajasthan CM Ashok Gehlot News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) दोनों पैरों में फ्रैक्चर होने के बावजूद सोमवार को पालनहार लाभार्थियों के बीच में पहुंच गए. यहां उन्होंने मंच से पालनहार योजना के करीब 6 लाख लाभार्थियों के खातों में 88 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए. अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने व्हीलचेयर पर कार्यक्रम में पहुंचने को लेकर सीएम गहलोत की तारीफ की है.

जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दोनों पैरों में फ्रैक्चर है फिर भी जनसेवा का सिलसिला जारी है. आज उन्होंने सार्वजनिक मंच से पालनहार योजना के तहत करीब 6 लाख लाभार्थियों के खातों में 88 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए.”

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गहलोत बोले- मेरे दोनों पैरों में एक साथ चोट लगी, ऐसा कभी नहीं होता
सीएम अशोक गहलोत ने कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों से बात करते हुए कहा- मेरे दोनों पैरों में एक साथ चोट लग गई. ऐसा कभी नहीं होता है. डॉक्टर कह रहे हैं कि हमने ऐसा पहला केस देखा है. ऐसा कभी नहीं होता है. कोई एक्सीडेंट हो जाए तो अलग बात है लेकिन सामान्य रूप से ऐसा नहीं होता. मुझे लगता है भगवान ने जान बूझकर किया होगा. दो महीने से मैं लगातार दौरे कर रहा था. भगवान ने सोचा होगा कि इसे थोड़ा आराम करने दिया जाए. ये घटना हो गई तो पहले मैंने सोचा कि मैं घर से ही आप लोगों से जुडूंगा. फिर मेरे दोस्तों ने सलाह दी कि बच्चों का प्रोग्राम है आपको बाहर आना ही पड़ेगा. मुझे आप सबके बीच यहां आकर बहुत खुशी हुई.

मुख्यमंत्री ने की वसुंधरा राजे की योजना की तारीफ
वसुंधरा राजे के द्वारा शुरू की गई पालनहार योजना की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं अच्छे काम हमेशा पकड़ लेता हूं. पालनहार योजना को भी मैंने पकड़ लिया. हमारी सरकार का एप्रोच निगेटिव नहीं पॉजिटिव है. गौरतलब है कि रविवार को कोटा में आयोजित रैली में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार पर योजनाओं का नाम बदल देने का आरोप लगाया था.

ADVERTISEMENT

सीएम गहलोत ने बताई अपनी भावना
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक शेर सुनाते हुए कहा कि मेरी भावना अंतिम सांस तक प्रदेश वासियों की सेवा करने की है. चाहे किसी पद पर रहूं या न रहूं.

ADVERTISEMENT

न पूछो मेरी मंजिल कहां है?
अभी तो सफर का इरादा किया है
न हारूंगा हौसला उम्र भर,
ये मैंने किसी और से नहीं खुद से वादा किया है.

अनाथ बच्चों के लिए शुरू की गई है पालनहार योजना
पालनहार योजना के तहत अनाथ बच्चों को 6 वर्ष की आयु तक 1500 रुपए एवं 6 से 18 वर्ष की आयु तक 2500 रुपए प्रतिमाह सहायता राशि दी जाती है. ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता दोनों दिव्यांग हैं या एड्स या कुष्ट आदि से पीड़ित हैं तो उन्हें 6 वर्ष तक 750 रुपए और 18 वर्ष तक 1500 रुपए की सहायता राशि दी जाती है.

यह भी पढ़ें: योजनाओं को लेकर राजे ने लगाया ये आरोप तो गहलोत बोले- मैं अच्छे काम हमेशा पकड़ लेता हूं

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT