कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने बता दिया क्या लिखा है लाल डायरी में? कही ये बात

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Malliarjun kharge addressed ERCP meeting: बारां (baran) में ERCP जन जागरूकता अभियान को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (mallikarjun kharge) ने संबोधित किया. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी को घेरने के साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि ये तो मुझे पता नहीं “PM मोदी कितनी बार राजस्थान (rajasthan news) आए, लेकिन वो फिरते ही रहते हैं. संसद में कम बैठते हैं. चुनाव और प्रचार के लिए हर राज्य में दौड़ते रहते हैं. कर्नाटक चुनाव के लिए वह गली-गली घूमे, लेकिन उनको यश नहीं मिला.”

“पीएम जुबान से मुकर गए, लेकिन सीएम ने वादे पूरे किए”

खड़गे ने कहा कि अशोक गहलोतजी ने राजस्थान में कई गारंटियां देने का वादा किया और फिर उन्हें पूरा किया. मोदीजी ने भी वादा किया था कि वह हर साल 2 करोड़ नौकरियां देगें. 15 लाख रुपए देंगे, लेकिन दिए कुछ नहीं दिया. PM मोदी अपनी जुबान से मुकर गए, लेकिन सीएम ने अपने सारे वादे पूरे किए.

उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने आर्थिक, सामाजिक, शिक्षण और आरोग्य की दृष्टि से आगे बढ़ाया है. राज्य के गरीबों के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्रीजी ने अनेक कदम उठाए हैं. ये सब कुछ जनता के लिए किया गया है. अब BJP हमारी नकल करने की कोशिश कर रही है. हमने कर्नाटक में गारंटी स्कीम लागू की तो वे भी स्कीम शुरू कर रहे हैं.

आज राजस्थान के घर-घर में कांग्रेस सरकार के काम और योजनाओं की चर्चा हो रही है. इसलिए हम कह रहे हैं कि राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान में कई लोगों को पैसे की कमी के कारण इलाज कराने में परेशानी होती थी. अशोक गहलोत जी उनके लिए ‘चिरंजीवी योजना’ लेकर आए, जिसके तहत 25 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त किया गया. ऐसे काम वही कर सकता है जो गरीबों से हमदर्दी रखता हो, जो उनकी समस्याओं को जानता हो.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लाल डायरी में लिखी ये बात

खड़ने ने लाल डायरी के मुद्दे पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों ने यहां इश्यू उठाया कि लाल डायरी मिली है. ला डायरी में क्या-क्या है, लाल डायरी में क्या लिखा है? आपको मालूम है? आगे उन्होंने कहा कि लाल डायरी में लिखा है कि आने वाले चुनाव में राजस्थान में सरकार बनाएगी. उस डायरी में यह लिखा है कि फिर से कांग्रेस आने वाली है. अगर आप चाहते हो तो यह डायरी लेकर जाओ.

खड़गे ने कहा कि राजस्थान में पानी की समस्या है, लेकिन ऐसी योजनाओं में भी मोदी सरकार मदद नहीं करती, मोदी सरकार में राजस्थान से करीब 25 सांसद हैं, कई मंत्री हैं और फिर भी राजस्थान को पैसा नहीं मिलता, आपने जिन सांसदों को चुनकर भेजा वो भी राजस्थान को न पैसा दिला पाए और न पानी. PM मोदी ने ही नहीं, बल्कि आपके सांसदों ने भी आपको धोखा दिया है,

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ेंः नागौर: BJP को सपोर्ट करने की बात कह बयान से पलटे कांग्रेसी नेता? Video जारी कर कही ये बात

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT