धौलपुर: CM गहलोत ने ERCP का जिक्र कर पीएम मोदी पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

CM गहलोत का बड़ा तोहफा, वोल्वो समेत रोडवेज की सभी बसों में महिलाओं का किराया लगेगा आधा
CM गहलोत का बड़ा तोहफा, वोल्वो समेत रोडवेज की सभी बसों में महिलाओं का किराया लगेगा आधा
social share
google news

CM Gehlot on ERCP: राजस्थान के धौलपुर (Dhopur news) जिले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने एक बार फिर ईआरसीपी (eastern rajasthan canal project) का जिक्र किया. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वादाखिलाफी का आरोप भी लगाया. सीएम गहलोत ने कहा- प्रधानमंत्री ने ईआरसीपी योजना को लागू करने का वादा किया था, लेकिन राजस्थान की जनता के साथ उन्होंने वादाखिलाफी की है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभा में भीड़ देखा तो विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा (MLA girraj singh malinga) की तारीफ करने लगे. उन्होंने कहा- जादूगर मुझे कहते हैं, लेकिन मुझसे भी बड़ा जादूगर गिर्राज सिंह मलिंगा हैं. जिसके कहने पर हजारों की तादाद में भीड़ जुट जाती है. हालांकि सीएम के भाषण के 10 मिनट के भीतर ही पीछे बैठे कुछ लोग उठकर जाने लगे. सीएम गहलोत गुरुवार को धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड में महंगाई राहत शिविर का अवलोकन और विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करने गए थे.

ध्यान देने वाली बात है कि राजाखेड़ा विधानसभा के मरैना कस्बे में 7 मई को सीएम गहलोत की जनसभा हुई थी. सभा के दौरान मंच से सीएम गहलोत का विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और खिलाड़ी लाल बैरवा की नाराजगी को लेकर दर्द झलका था. लेकिन गुरुवार को बाड़ी में हुई जन सभा में सीएम गहलोत ने विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा की तारीफ करने के साथ ही उज्जवल भविष्य की कामना की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीएम गहलोत ने विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा की मांग पर अवंतीबाई बोर्ड बनाने की घोषणा की है. बोर्ड का गठन कर रूपरेखा तय की जाएगी. अवंतीबाई विकास बोर्ड का गठन होने से समाज का चौमुखी विकास होगा.

ईआरसीपी पर फिर बोले गहलोत
बाड़ी की कृषि उपज मंडी में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईआरसीपी योजना को लेकर फिर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री ने ईआरसीपी योजना को लागू करने का वादा किया था, लेकिन राजस्थान प्रदेश की जनता के साथ उन्होंने वादाखिलाफी की है. सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार में राजस्थान के मंत्री भी दखल रखते हैं, लेकिन फिर भी योजना को लागू नहीं करा सके.

ADVERTISEMENT

13 जिलों के लिए ईआरसीपी योजना की रूपरेखा तय की गई थी. सीएम ने कहा कि राज्य सरकार की आय सीमित होती है और अगर सहयोग मिलता तो यह योजना धरातल पर लागू हो सकती थी. सीएम गहलोत ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इनके द्वारा सरकारी योजनाओं को बंद किया जाता है. सीएम ने कहा कि साल 2013 से पूर्व कांग्रेस की यूपीए सरकार ने धौलपुर सरमथुरा गंगापुर सिटी की रेल योजना बनाई थी, जिसका योजना का उद्घाटन भी उन्होंने सरमथुरा में किया गया था. हालांकि केंद्र की भाजपा सरकार ने रेल परियोजना को धरातल पर लागू नही होने दिया.

ADVERTISEMENT

केंद्र सरकार से जातिगत जनगणना की मांग की
सीएम गहलोत ने कुशवाह,माली,शाक्य आदि समाजों के आरक्षण का मुद्दा उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार को देशभर में जातिगत जनगणना करानी चाहिए. कुशवाहा माली समाज के साथ अन्य समाजों को भी केंद्र सरकार पर जनगणना कराने का दबाव बनाना चाहिए.

सीएम गहलोत की सभा में राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा की अनुपस्थिति देखी गई. कार्यक्रम में एससी आयोग के अध्यक्ष एवं बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा,धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह मौजूद रही,लेकिन रोहित बोहरा अनुपस्थित रहे. बता दें 7 मई को राजाखेड़ा के मरैना कस्बे में हुई मुख्यमंत्री की सभा में विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और खिलाड़ी लाल बैरवा भी अनुपस्थित रहे थे.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT