Dholpur: मौसम ने ली करवट, तेज आंधी से झोपड़ी धराशाई, एक बुर्जुग की मौत, आधा दर्जन घायल

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

Dholpur: मौसम ने ली करवट, तेज आंधी से झोपड़ी धाराशाई, एक बुर्जुग की मौत, आधा दर्जन घायल
Dholpur: मौसम ने ली करवट, तेज आंधी से झोपड़ी धाराशाई, एक बुर्जुग की मौत, आधा दर्जन घायल
social share
google news

Dholpur: धौलपुर जिले में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच मौसम ने ऐसी करवट बदली कि तेज आंधी के साथ हुई बारिश से कच्चे मकान और झोपड़ी धराशाई हो गई. इस घटना के होने से एक वृद्ध की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए.

आंधी और बारिश का सबसे ज्यादा असर सैपऊ और बसई नबाव क्षेत्र में देखने को मिला है. जहां तीन गांवों में कच्चे मकान और झोपड़ी धराशाई होने से 70 वर्षीय एक वृद्ध की मलबे में दबने से मौत हो गई और आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं.

कच्चा मकान ढहने से बुर्जुग की मौत

आंधी से घरों के बाहर डले छप्परपोश टीन शेड, होर्डिंग आदि उड़ने से लोगों का काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग के द्वारा जारी येलो अलर्ट का धौलपुर में असर देखने को मिला है. तेज आंधी के साथ हुई बारिश से लल्लू का पुरा गांव में खेतों पर बनी कच्ची झोपड़ी में चारपाई पर बैठे 70 वर्षीय वृद्ध वासुदेव मलबे में दब गया और झोपड़ी के अंदर मौजूद परिवार के बच्चों में चीख-पुकार मच गई. तभी आसपास खेतों पर काम कर रहे ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे और मलबे में दबे वृद्ध को बाहर निकाला लेकिन जब तक उसकी मौत हो गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आधा दर्जन लोग घायल

वहीं सिंघौरा का पुरा और इंदौली गांव में पक्के मकान ढहने की घटना हुई है. जिसमें आधा दर्जन लोग घायल होने की जानकारी मिली है. आंधी और बारिश से हुई घटनाओं को लेकर तहसीलदार देवेंद्र तिवारी हल्का पटवारी और गिरदावर को मौके पर भेजा है और जनहानि या अन्य नुकसान के लिए सहायता फार्म तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT